मनोरंजन

फिल्‍म लाल सिंह चड्ढा ने खराब कमाई के मामले में शाहरुख की ‘जीरो’ को पीछे छोड़ा

नई दिल्ली। रिलीज के आठ दिन बाद आमिर खान(Aamir Khan) की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha ) को फ्लॉप करार कर दिया गया है. बढ़ते दिनों के साथ ‘लाल सिंह चड्ढा’ की कमाई कम होती जा रही है. पहले तीन दिन में किसी तरह 27.96 करोड़ रुपये का बिजनेस करने वाली यह फिल्म अब खास कलेक्शन नहीं कर पा रही है. इसी के साथ आमिर खान और फिल्म के मेकर्स के अरमान बॉक्स ऑफिस (box office) के तूफान में बह गए हैं.

फ्लॉप हो चुकी है ‘लाल सिंह चड्ढा’
आमिर खान की यह फिल्म 11 अगस्त को रक्षाबंधन(Raksha Bandhan) के त्योहार पर रिलीज हुई थी. इसका क्लैश अक्षय कुमार की फिल्म ‘रक्षा बंधन’ से हुआ था. माना जा रहा था कि ‘लाल सिंह चड्ढा’, अक्षय की फिल्म को धूल चटा देगी, लेकिन किसी ने यह नहीं सोचा था कि यही फिल्म खुद भी बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर पड़ेगी.

कलेक्शन की बात करें तो ओपनिंग डे पर ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने 11.50 करोड़ रुपये से बॉक्स ऑफिस पर अपना खाता खोला था. 2022 की सबसे बड़ी ओपनर्स में इसका नाम पांचवे नंबर पर आया. हालांकि आने वाले दिनों में टिकट विंडो पर दर्शक इसके लिए पहुंचने कम हो गए. दूसरे ही दिन फिल्म की कमाई में 35 से 40% की गिरावट आई थी. साथ ही इसके शो भी कैंसिल होने शुरू हो गए थे.


और भी ज्यादा गिर गए हैं आंकड़े
शुरूआती तीन दिनों में फिल्म ने 27.96 करोड़ रुपये कमाए. इसके बाद स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी का भी इसे कोई खास फायदा नहीं मिला. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार यानी 15 अगस्त को ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने महज 7.87 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. तब से अब तक यह आंकड़ा घट ही रहा है. आमिर खान का कमबैक खराब हो चुका है.

मंगलवार को इस फिल्म ने महज 2 करोड़ रुपये कमाए और बुधवार को 1.50 करोड़ रुपये. रिपोर्ट है कि गुरूवार को इस आंकड़े में कुछ परसेंट और गिरावट आई और फिल्म ने इस दिन 1.25 करोड़ रुपये की ही कमाई की. इसी के साथ ‘लाल सिंह चड्ढा’ आमिर खान की अभी तक की सबसे कम कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. कहा यह भी जा रहा है कि इसका 60 करोड़ रुपये इसका लाइफटाइम कलेक्शन होने वाला है.

शाहरुख की जीरो से भी खराब हाल
इतना ही नहीं लेटेस्ट रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि शाहरुख खान की डिजास्टर फिल्म ‘जीरो’ की जगह अब ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने ले ली है. 2018 में आई ‘जीरो’ बॉक्स ऑफिस पर बेहद बुरी तरह फ्लॉप हुई थी. इसके बाद शाहरुख खान ने लंबा ब्रेक भी ले लिया था.

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ आमिर खान की सबसे बड़ी डिजास्टर बन चुकी है. जीरो की तरह इस फिल्म ने भी 100 करोड़ रुपये का नुकसान झेला है. अभी इस केटेगरी से सलमान खान ने खुद को बचाया हुआ है. पिछले दशक में सलमान की ज्यादातर फिल्मों से अच्छा बिजनेस किया है.

इसी के साथ टॉप 5 डिजास्टर फिल्मों में ‘लाल सिंह चड्ढा’ का नाम भी शामिल हो गया है. इसमें ‘जीरो’ का नाम पहले से है. इसके अलावा ’83’, बॉम्बे वेलवेट’ और ‘धाकड़’ जैसी फिल्में भी इस लिस्ट में शामिल हैं. इनमें अक्षय कुमार की पिछली चार फिल्मों- ‘बेल बॉटम’, ‘बच्चन पांडे’, ‘सम्राट पृथ्वीराज’ और ‘रक्षा बंधन’ को भी डिजास्टर माना जा रहा है. रणबीर कपूर की ‘शमशेरा’ भी इस लिस्ट से अछूती नहीं है

Share:

Next Post

इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन में गड़बड़ी के खिलाफ याचिका हाईकोर्ट से खारिज

Fri Aug 19 , 2022
इंदौर। इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन को मतदान के पहले ही खोलने के मामले में लगी जनहित याचिका हाईकोर्ट ने सिरे से खारिज करते हुए कहा कि याचिकाकर्ता उचित फोरम पर जाए। सूत्रों के अनुसार नागदा निवासी सामाजिक कार्यकर्ता दिनेश दुबे ने हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर कर आरोप लगाया था कि नागदा नगर परिषद के […]