इंदौर न्यूज़ (Indore News)

100 करोड़ के ई-चालानों की वसूली नहीं कर पाया यातायात विभाग का महकमा

इंदौर। शहर के बिगड़ैल यातायात को सुधारने के लिए तमाम प्रयास अब तक असफल साबित हुए हैं। सिर्फ चालानी कार्रवाई पर ही जोर दिया जाता रहा है। शहर के प्रमुख 50 चौराहों पर इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम के तहत सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जिसके चलते नियमों के उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के घर पर ई-चालान भेज दिया जाता है। पिछले 8 महीने में ही 2 लाख से ज्यादा ई-चालान बनाकर भेजे गए, जिसमें 10 करोड़ रुपए से अधिक की राशि वसूल की जाना है और बहुत कम लोगों ने ऑनलाइन अथवा नकद चालानी राशि जमा की है।


मार्च के महीने में ही 67 हजार से अधिक ई-चालान भेजे गए, जिसमें से 6 हजार से अधिक ने इसकी राशि जमा की, तो अप्रैल महीने में यह आंकड़ा 76710 का रहा, जिसमें से 6286 ने राशि जमा की, तो मई माह में 73034 ई-चालानों में से मात्र 4248 ने ही राशि चुकाई। दरअसल सीसीटीवी कैमरों का इस्तेमाल लगातार बढ़ता जा रहा है, जिससे पुलिस को आपराधिक मामले सुलझाने में तो मदद मिलती ही है, वहीं चौराहों से लगे कैमरों से यातायात सुधार के प्रयास भी चालानी कार्रवाई के चलते किए जा रहे हैं, तो संभागायुक्त दीपक सिंह ने आबकारी अधिकारियों को कहा कि बारों में कैमरे लगवाएं और जिला स्तरीय कंट्रोल रूम से उसकी मॉनिटरिंग की जाए। कलेक्टर आशीष सिंह ने भी शराब की दुकानों, बारों में भी इसी तरह की मॉनिटरिंग के निर्देश दिए, क्योंकि अधिकांश बार अपने निर्धारित समय से अधिक तक खुले रहते हैं। कुछ के लाइसेंस भी निरस्त किए गए।

Share:

Next Post

इन्दौर : जुए की महफिल में अफसर की टीम की दबिश

Fri Jun 21 , 2024
जुआरियों के साथ टीआई और एएसआई पर भी कार्रवाई इंदौर। जुए की महफिल में पुलिस अफसर की टीम ने दबिश दी तो वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया। पुलिस ने कई जुआरियों को पकड़ा। बताया जा रहा है कि जुए का यह अड्डा स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से चल रहा था, जिसके चलते जुआरियों पर […]