मध्‍यप्रदेश राजनीति

मध्यप्रदेश के ये 10 विधायक बनेंगे दिग्विजय सिंह के प्रस्तावक, कमलनाथ की बैठक में निर्णय

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद (National President of Congress) का नामांकन करने जा रहे हैं, यह बात अब तय हो चुकी है, खुद दिग्विजय सिंह ने भी बता दिया है कि वह कल अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करने जा रहे हैं. इस बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस भी एक्टिव हो चुकी है. बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस के 10 विधायक दिग्विजय सिंह के प्रस्तावक बनेंगे. जबकि नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह भी दिग्विजय सिंह का नामांकन करने के लिए दिल्ली पहुंच रहे हैं.

दिग्विजय सिंह ने राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के नामांकन फॉर्म ले लिया है, वह कल नामांकन भरेंगे, ऐसे में कमलनाथ ने भी आज मध्य प्रदेश में कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाकर दिग्विजय सिंह के नामांकन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं. बैठक में यह बात तय हुई है कि एमपी कांग्रेस के 10 विधायक दिग्विजय सिंह के प्रस्तावक बनेंगे. जिसके लिए आज एमपी से नेताओं का दल दिल्ली जाएगा.

कमलनाथ के आवास पर हुई बैठक में नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह, सज्जन सिंह वर्मा सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ विधायक मौजूद रहे. इसी बैठक में दिग्विजय सिंह के नामांकन को लेकर रणनीति तैयार हो गई है. कमलनाथ के निर्देश पर ही गोविंद सिंह 10 विधायकों को अपने साथ लेकर आज ही दिल्ली जाएंगे. गोविंद सिंह भी यह बात बता चुके हैं वह दिल्ली रवाना हो रहे हैं. यानि मध्य प्रदेश कांग्रेस अब पूरी तरह से एक्टिव है. वहीं दिग्विजय सिंह के भाई और कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने भी बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि दिग्विजय सिंह हर काम के लिए तैयार रहते हैं.

हिना कांवरे, जीतू पटवारी, पीसी शर्मा, लाखन सिंह यादव, आलोक चतुर्वेदी, आरिफ मसूद, कांतिलाल भूरिया, रामलाल मालवीय, सुरेंद्र सिंह बघेल, विपिन वानखेड़े, कमलेश्वर पटेल और डॉक्टर गोविंद सिंह कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के प्रस्तावक बनेंगे. वहीं आज दिल्ली में दिग्विजय सिंह ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि वह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद के लिए कल नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं. उन्होंने आज कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर नामांकन फॉर्म खरीद लिया है. वहीं बताया जा रहा है कि कुछ देर बाद दिग्विजय सिंह सोनिया गांधी और पार्टी के दूसरे कई बडे़ नेताओं से भी मुलाकात करेंगे. ऐसे में अब उनकी राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर दावेदारी सबसे मजूबत हो गई है.

बताया जा रहा है कि, राजस्थान में हुए सियासी ड्रामे के बाद कमलनाथ को अचानक दिल्ली बुलाया गया था, जहां उन्होंने सोनिया गांधी से मुलाकात की थी, सूत्रों का दावा है कि कमलनाथ ने ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए दिग्विजय सिंह का नाम सोनिया गांधी के लिए सुझाया था. जबकि राहुल भी उनके नाम पर सहमत हैं. इसके अलावा कमलनाथ और दिग्विजय सिंह में भी बेहतर समनव्यय है. यही वजह है कि परदे के पीछे से अब कमलनाथ भी पूरी तरह से दिग्विजय सिंह के लिए एक्टिव नजर आ रहे हैं.

Share:

Next Post

देश की पहली 'मेड इन इंडिया' मर्सिडीज इलेक्ट्रिक कार कल होगी लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और खासियत

Thu Sep 29 , 2022
नई दिल्ली। जर्मन कार मेकर मर्सिडीज बेंज (German car maker Mercedes Benz) शुक्रवार को भारत में अपनी इलेक्ट्रिक सेडान कार ईक्यूएस 580 फोर मैटिक को लॉन्च कर देगी। इस इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) की पहली खासियत है कि इसे पूरी तरह से भारत में ही बनाया गया है और इसकी दूसरी खासियत इसकी रेंज होगी। […]