मनोरंजन

हटाए जा सकते है फिल्म ‘एनिमल’ के ये दो सीन! सिख संगठन ने की शिकायत

नई दिल्ली: रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और बॉबी देओल (Bobby Deol) की फिल्म ‘एनिमल’ (Animal Movie) रिलीज के बाद से जबरदस्त सुर्खियों में बनी हुई है. इस फिल्म ने दुनिया भर से बॉक्स ऑफिस पर लगभग 700 करोड़ की कमाई कर ली है. रिकॉर्डतोड़ कमाई के बीच फिल्म को कई बातों की वजह से जबरदस्त क्रिटिसिज्म का सामना करना पड़ रहा है. हाल ही में फिल्म पर सिख धर्म का अपमान करने का आरोप लगा है और इस फिल्म के खिलाफ सिख संगठन ने प्रदर्शन किया है और कुछ सीन्स पर आपत्ति जाहिर करते हुए कड़े कदम उठाए जाने की डिमांड कर डाली है.

रणबीर कपूर और बॉबी देओल की फिल्म ‘एनिमल’ को टॉक्सिक और महिला विरोधी बताया जा रहा है. अब सिख समुदाय ऑल इंडिया सिख स्टूडेंट फेडरेशन ने फिल्म के कई सीन्स पर नाराजगी जाहिर की है. इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस संगठन के अध्यक्ष करनैल सिंह पीर मोहम्मद ने सेंसर बोर्ड को चिट्ठी लिखी है. जिसमें फिल्म के मशहूर गाने ‘अर्जन वैली’ पर नाराजगी जाहिर की गई है. आरोप है कि श्री गुरु गोविंद सिंह जी के द्वारा गाए गए इस मान्यता भरे गाने को ‘गुंडागर्दी और गैंगवॉर’ दिखाने के लिए इस्तेमाल किया गया है.


इसके अलावा चिट्ठी में ‘एनिमल’ से सिखों को लेकर विवादित सीन हटाने की मांग की गई है. जिन सीन पर आपत्ति जाहिर की गई है, उसमें से एक में फिल्म का बिगड़ा हीरो गुरसिख के मुंह पर सिगरेट का धुआं छोड़ते दिख रहा है और दूसरे सीन में वो गुरसिख युवक की दाढ़ी पर चाकू रखते भी नजर आया है. बता दें कि फिल्म में दिखाई गई हद से ज्यादा हिंसा पर कई लोगों ने ऐतराज जाहिर किया है. इस फिल्म में टॉक्सिक आदतों ग्लोरिफाई करने का आरोप है.

Share:

Next Post

हरियाणा में खिलाड़ियों को क्लास-1 व 2 की नौकरियों में नहीं मिला उचित आरक्षण : पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा

Mon Dec 11 , 2023
अंबाला । पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा (Former Union Minister Kumari Sailja) ने कहा कि हरियाणा में (In Haryana) खिलाड़ियों (Sportspersons) को क्लास-1 व 2 की नौकरियों में (In Class-1 and 2 Jobs) नहीं मिला उचित आरक्षण (Did not get Proper Reservation) । कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार को न खिलाड़ियों की […]