टेक्‍नोलॉजी

मार्केट में धूम मचानें आई ये धांसू इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में देगी 300 KM की रेंज, देखें कीमत

नई दिल्‍ली। GM की इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ब्रांच Wuling ने इंडोनेशिया में Air EV माइक्रो-इलेक्ट्रिक कार की घोषणा की है। इस इलेक्ट्रिक कार को SAIC-GM-Wuling पार्टनरशिप (SGMW) द्वारा बनाया गया है। इस इलेक्ट्रिक माइक्रो कार की सिंगल चार्ज रेंज 300 km बताई गई है। पावर के मामले में भी यह दमदार है। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक माइक्रो कार 100 kmph की टॉप स्पीड पकड़ने में सक्षम है।

Wuling Air EV को इंडोनेशिया में पेश किया गया है। Gizmochina के अनुसार, यह नवंबर 2022 में बाली में होने वाले G20 Summit के लिए आधिकारिक कार पार्टनर है। Wuling Air EV इंडोनेशिया में 2022 की दूसरी छमाही में लॉन्च होगी। उम्मीद की जा रही है कि इंडोनेशिया के बाद यह इलेक्ट्रिक कार चीन में पेश की जाएगी। पब्लिकेशन का अनुमान है कि इंडोनेशिया में Wuling Air EV की कीमत डॉलर के हिसाब से $8,250 से $9,745 के बीच हो सकती है।


Wuling Air EV कुछ हद तक Hong Guang Mini EV की तरह है, लेकिन इसके डिजाइन में कई अंतर साफ देखने को मिलते हैं। Wuling Air EV इलेक्ट्रिक कार Hong Guang Mini EV की तुलना में अधिक प्रीमियम लगती है। यह ग्लोबल स्मॉल इलेक्ट्रिक व्हीकल प्लेटफॉर्म पर आधारित है और कुछ अच्छे फीचर्स के साथ आती है।

Wuling Air EV के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तो इसमें 40HP फ्रंट-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है, जिसकी बदौलत यह इलेक्ट्रिक माइक्रो कार 100 किमी / घंटा की टॉप स्पीड मिलती है। इसमें लिथियम आयरन फॉस्फेट (LiFePO4) बैटरी को शामिल किया गया है और कंपनी का दावा है कि यह कार सिंगल चार्ज में लगभग 300km की जबरदस्त रेंज देगी। हालांकि, माइक्रो ईवी के बैटरी पैक की क्षमता के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। इसका डाइमेंशन 117 x 59.3 x 64.2 इंच है। दो व्हीलबेस वेरिएंट क्रमशः चार-सीट और दो-सीट मॉडल में आएंगे। व्हीलबेस या तो 79.1 इंच या 64.4 इंच होगा।

Share:

Next Post

ग्लोबल मार्केट में Poco ने लॉन्‍च किया ये तगड़ा फोन, 6000mAh बैटरी के साथ मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

Fri Jun 17 , 2022
नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी Poco के नए फोन Poco C40 को पिछले हफ्ते वियतनाम में लॉन्च किया गया था और उस समय कंपनी ने कहा था कि फोन को ग्लोबल मार्केट में जल्‍द पेश किया जाएगा। आखिरकार, Poco ने अपनी वेबसाइट पर C40 स्मार्टफोन को लिस्ट कर दिया है। Poco C40 में 6.71 इंच […]