व्‍यापार

₹130 के पार जाएगा राकेश झुनझुनवाला का ये फेवरेट स्टॉक, होगा बड़ा फायदा

नई दिल्ली। अगर आप शेयर बाजार के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला (Rakesh jhunjhunwala) के पोर्टफोलियो को देखकर शेयरों पर दांव खेलते हैं तो आप फेडरेड बैंक के स्टॉक (Federal bank stock) पर नजर रख सकते हैं। दरअसल, फेडरेल बैंक के शेयरों पर ब्रोकरेज हाउस बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं।

ब्रोकरेज फर्म एंजल वन और IIFL Securities के मुताबिक, फेडरेल बैंक के शेयर आने वाले दिनों में शानदार रिटर्न (Stock return) दे सकते हैं। इसे मौजूदा प्राइस पर खरीदा जा सकता है। बता दें कि फेडरेल बैंक के शेयर शुक्रवार 1 अप्रैल को 4 पर्सेंट उछल कर 101.30 रुपये पर बंद हुए थे।

135 रुपये पर जा सकता है भाव
Angle one ने लाइव हिन्दुस्तान को बताया कि फेडरल बैंक (Federal Bank Ltd) भारत की सबसे बड़ी पुरानी पीढ़ी के प्राइवेट बैंकों में से एक है। पिछले कुछ वर्षों में बैंक के लिए एनपीए स्थिर रहा है, जीएनपीए Q3FY21 के लिए 3.38% पर है जबकि एनएनपीए अनुपात 1.14% था। Q3FY21 के अंत में पीसीआर 67% था जो कि पर्याप्त है। एंजल वन के मुताबिक बैंक की लायबिलिटी फ्रेंचाइजी मजबूत बनी हुई हैं।


रीस्ट्रक्चरिंग लेवल भी कंट्रोल में है। अगले 4 से 6 तिमाही में मैनेजमेंट को उम्मीद है कि RoA सुधरकर 1.2 फीसदी हो सकता है। वहीं लोन मिक्स में बदलाव के साथ NIM एक्सपेंशन 10bps रह सकता है। इसलिए इसे खरीदा जा सकता है। Federal Bank stock का टारगेट प्राइस 130-135 रुपये है। यानी मौजूदा प्राइस के हिसाब से अभी दांव लगाने पर 33.27 पर्सेंट का फायदा हो सकता है।

IIFL Securities ने क्या कहा?
IIFL Securities के अनुज गुप्ता ने लाइव हिन्दुस्तान से बताया कि फेडरेल बैंक के शेयर शार्ट टर्म में 130 रुपये तक पहुंच सकता है। इसका शेयर चार्ट पैटर्न मजबूत नजर आ रहा है और यह आगे तेजी से भाग सकता है। बता दें कि फेडरेल बैंक के शेयर पिछले पांच कारोबारी सेशंस में 4.22 पर्सेंट भागा है। वहीं, इस साल अब तक इस शेयर में 16.17 पर्सेंट की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

राकेश झुनझुनवाला के पास हैं शेयर
राकेश झुनझुनवाला का फेडरल बैंक के शेयर पर भरोसा कायम है। उन्होंने दिसंबर तिमाही में इसके एक भी शेयर नहीं बेचे हैं। उनकी बैंक में 3.7 फीसदी हिस्सेदारी बनी हुई है। उनके पास फिलहाल कंपनी के 75,721,060 शेयर हैं।

Share:

Next Post

रूस-भारत-चीन त्रिपक्षीय तंत्र को सक्रिय रूप से विकसित करने के लिए आगे आएं : सर्गेई लावरोव

Sat Apr 2 , 2022
नई दिल्ली । रूसी विदेश मंत्री (Russian Foreign Minister) सर्गेई लावरोव (Sergei Lavrov) ने कहा कि उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय संबंधों को स्थिर करने और ‘अंतर्राष्ट्रीय मामलों में समानता’ सुनिश्चित करने के हित में रूस-भारत-चीन (Russia-India-China) त्रिपक्षीय तंत्र (Trilateral Mechanism) को सक्रिय रूप से विकसित करने (To Actively Develop) के लिए आगे आने (Come Forward) के बारे […]