इंदौर न्यूज़ (Indore News) मध्‍यप्रदेश

सांवेर से तुलसी सिलावट 68 हजार 521 वोट से जीते, कांग्रेस की रीना बोरासी को हराया

सांवरे। भाजपा प्रत्याशी तुलसी सिलावट (BJP candidate Tulsi Silavat) ने कांग्रेस प्रत्याशी रीना बोरासी (Congress candidate Reena Borasi) को 68 हजार 521 वोट से हराया। तुलसी सिलावट पांच बार के विधायक हैं। सांवेर सीट से कांग्रेस के टिकट पर लगातार दो बार से चुनाव जीतते रहे हैं। इस बार वो भारतीय जनता पाटी के टिकट पर चुनाव लड़े । 16वे राउंड में वह 58865 वोटों से आगे थे।


तुलसी सिलावट ने सांवेर में हुए पिछले दो विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को मात दी थी। 2020 के मध्य प्रदेश राजनीतिक संकट के दौरान उन्होंने तत्कालीन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का समर्थन किया और इस्तीफा देने वाले 22 विधायकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए। बाद में 21 अप्रैल 2020 को उन्हें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री के रूप में शामिल किया गया। 2018 में उन्होंने भाजपा के डॉ. राजेश सोनकर को 2945 वोटों से मात दी थी।

Share:

Next Post

प्रचंड बहुमत पर बोले PM मोदी- सपने नहीं हकीकत बुनते हैं, तभी तो सब मोदी को चुनते हैं...

Sun Dec 3 , 2023
नई दिल्ली: मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना (Madhya Pradesh, Rajasthan, Chhattisgarh and Telangana) में आज मतगणना (Election Result 2023) हो रही है. मध्य प्रदेश के साथ-साथ राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी (BJP in Rajasthan and Chhattisgarh) ने प्रचंड बहुमत हासिल कर लिया. इसके अलावा तेलंगाना में कांग्रेस ने जीत हासिल की (Congress won in […]