विदेश

US: शिकागो में भारतीय छात्र पर जानलेवा हमला, दूतावास ने दिया परिवार को मदद का आश्वसन

शिकागो (Chicago)। अमेरिका (America) में एक बार फिर भारतीय छात्र पर हमले (Attack on Indian student) की घटना सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शिकागो (Chicago) में मंगलवार (स्थानीय समय) को भारतीय छात्र पर जानलेवा हमला (Deadly attack on Indian student) किया गया। पीड़ित छात्र की पहचान हैदराबाद (Hyderabad) के रहने वाले सैयद मजाहिर अली (Syed Mazahir Ali.) के रूप में हुई है। भारतीय मिशन ने अली और उनके परिवार को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है।


शिकागो में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने कहा है कि वह पीड़ित छात्र सैयद मजाहिर अली के साथ-साथ भारत में उनकी पत्नी के संपर्क में है। छात्र पर हमले के बाद वाणिज्य दूतावास ने स्थानीय अधिकारियों से भी संपर्क किया है, जो मामले की जांच कर रहे हैं। भारतीय वाणिज्य दूतावास ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, वाणिज्य दूतावास भारत में सैयद मजाहिर अली और उनकी पत्नी सैयदा रुकैया फातिमा रिजवी के संपर्क में है और हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है।

भारतीय छात्र पर क्रूर हमले का वीडिया सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें घायल अली अपने ऊपर हुए भयानक घटना के बारे में बता रहे हैं और उनके शरीर से खून बहता हुआ दिख रहा है। सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक अन्य वीडियो में शिकागो की सड़कों पर तीन हमलावर अली का पीछा करते हुए दिखाई दे रहे हैं। हालांकि शिकागो पुलिस ने घटना पर कोई बयान जारी नहीं किया है।

अमेरिका में भारतीय मूल के छात्रों पर हमले बढ़े
हाल के दिनों में अमेरिका में भारतीय मूल के छात्रों के खिलाफ हमले बढ़े हैं। पिछले हफ्ते ही अमेरिका के ओहियो राज्य के सिनसिनाटी में श्रेयस रेड्डी नाम के भारतीय छात्र की संदिग्ध मौत हो गई थी। उनकी मौत का कारण अभी तक साफ नहीं हो सका है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रेयस लिंडर स्कूल ऑफ बिजनेस में पढ़ाई कर रहे थे। इससे पहले भी दो अन्य भारतीय छात्रों की मौत हुई थी।

Share:

Next Post

RBI की सख्ती के बाद 3 दिन में 42% गिरे Paytm के शेयर, 11 लाख निवेशकों का पैसा फंसा

Wed Feb 7 , 2024
नई दिल्ली (New Delhi)। पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) पर आरबीआई की सख्ती (Strictness of RBI.) के बाद पेटीएम के शेयर (Paytm shares.) तीन कारोबारी सत्रों में 42 फीसदी टूट (42 percent are broken) चुके हैं। हालांकि, मंगलवार को कंपनी के शेयर में पांच फीसदी तक उछाल देखने को मिला। इस तेजी के बावजूद […]