देश मध्‍यप्रदेश

मध्यप्रदेश को पानी देगा उत्तर प्रदेश, मोहन यादव ने योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र

बुंदेलखंड: पूरे देश में गर्मी से लोगों का बुरा हाल है. देशभर में गर्मी कहर बरपा रही है. कई जगह तो लोग लू के थपेड़ों से बेहाल हैं. अगर बात करें मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड की करें तो यहां गर्मी के मौसम में अक्सर पानी की समस्या से लोगों की हालत खराब हो जाती है. मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड का इलाका (Bundelkhand region) गर्मी और पानी की कमी की मार झेल रहा है. हालांकि, पानी की समस्या को दूर करने के लिए मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) को उत्तर प्रदेश से मदद मिली है. पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) ने बुंदेलखंड (Bundelkhand) के लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है.

दरअसल, टीकमगढ़ शहर में पेयजल संकट को दूर करने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था. इस पत्र के जवाब में योगी आदित्यनाथ ने ललितपुर जिले के जमरार बांध से 0.72 एमसीएम पानी टीकमगढ़ शहर को देने की सहमति जताई है. बता दें कि इस पहल टीकमगढ़वासियों को जल्द ही पानी की समस्या से निजात मिलने की उम्मीद है.


आपको बता दें कि टीकमगढ़ में पानी की समस्या को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को सीएम मोहन यादव ने पत्र लिखा था. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने टीकमगढ़ शहर की पेयजल समस्या के समाधान के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा ललितपुर जिले में स्थित जमरार डैम से पानी उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था. मुख्यमंत्री मोहन यादव के अनुरोध पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीकमगढ़ शहर की पेयजल व्यवस्था के लिए जमरार डैम से 0.72 एमसीएम पानी उपलब्ध कराने का निर्णय लिया. सीएम मोहन यादव ने 12/06/2024 को यूपी के सीएम को पत्र लिखा और उसी दिन यूपी के सीएम ने पेयजल समस्या का का निपटारा कर दिया.

Share:

Next Post

टाटा ने सेडान की बिक्री बढ़ाने के लिए अपनाया नया रास्ता, यहां मिल रही टैक्स फ्री

Fri Jun 14 , 2024
नई दिल्‍ली (New Delhi)। टाटा मोटर्स की टिगोर सेडान (Tigor sedan of Tata Motors) की सेल्स ठीक-ठाक है। इस सेडान को पेट्रोल और CNG के साथ इलेक्ट्रिक मॉडल में भी खरीद सकते हैं। महानगरों में इसके इलेक्ट्रिक मॉडल की डिमांड तेजी से बढ़ी है। इस कार को कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट यानी CSD से भी खरीदा […]