खेल

विराट कोहली ने CWG-2022 के सभी एथलीट्स को दी बधाई, कहा-आप पर गर्व है

नई दिल्ली। भारत (India) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Former Captain Virat Kohli) ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Birmingham Commonwealth Games 2022) में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पदक विजेताओं और प्रतिभागियों को मंगलवार को बधाई दी। सोमवार को संपन्न हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में 22 स्वर्ण, 16 रजत और 23 कांस्य पदक के साथ पदक तालिका में भारत चौथे स्थान पर रहा।

कोहली ने स्वदेशी सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर अपने अकाउंट पर एक तस्वीर साझा की है, जिसमें सभी भारतीय एथलीट्स को पदक जीतने की खुशी में अपनी जीत का जश्न मनाते देखा जा सकता है।

कोहली ने कू ऐप पर लिखा, “आप हमारे देश के लिए बड़ी ख्याति लेकर आए हैं। हमारे सभी विजेताओं और कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के सभी प्रतिभागियों को बधाई। हमें आप पर बहुत गर्व है। जय हिंद।”

यह गर्व की बात है कि भारत ने इस बार 61 पदक जीते। भले ही भारत गोल्ड कोस्ट खेलों से अपने पदकों की संख्या को पार नहीं कर सका, लेकिन इसके बावजूद इस संस्करण में निशानेबाजी को शामिल नहीं करने पर विचार करते हुए, यह खेलों के इस संस्करण में भारतीय दल द्वारा एक उत्कृष्ट प्रदर्शन रहा है।

भारत ने अंतिम दिन 4 स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य हासिल करके इसे उम्दा दौड़ के रूप में समाप्त किया। वर्ष 2010 में जब देश में खेल आयोजित किए गए थे, तब भारत ने कुल 101 पदक हासिल किए थे।

पुरुष हॉकी टीम रजत के लिए समझौता कर सकती थी, लेकिन वे ऑस्ट्रेलिया द्वारा 7-0 से मात खा गए थे। भारतीय शटलर पूरे खेल में उत्कृष्ट थे, क्योंकि उन्होंने 6 श्रेणियों में 6 (3 स्वर्ण, 1 रजत, 2 कांस्य) पदक हासिल किए थे। वे केवल मिक्स्ड डबल्स ही नहीं खेल पाए। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

पाकिस्तान का झोली फैलाना

Wed Aug 10 , 2022
– डॉ. वेदप्रताप वैदिक पाकिस्तान की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष अभी भी उसे 1.2 बिलियन डाॅलर के कर्ज देने में काफी हीला-हवाली कर रहा है। उसकी दर्जनों शर्तें पूरी करते-करते पाकिस्तान कई बार चूक चुका है। इस बार भी उसको कर्ज मिल पाएगा या नहीं, यह पक्का […]