जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

कर्ज से चाहिए छुटकारा, जेठ माह में करें तुलसी से जुड़े ये उपाय; बढेगा बैंक बैलेंस

डेस्क: हिंदू धर्म में तुलसी का खास महत्व माना जाता है. घर में तुलसी के पौधे के रहने से आर्थिक उन्नति होती है और सुख समृद्धि की वृद्धि होती है. माना जाता है कि तुलसी के पौधे में माता लक्ष्मी का वास होता है. त्योहारों में तुलसी पूजा करने से जीवन में खुशहाली आती है. वहीं जेठ का महीना प्रारंभ हो चुका है. जेठ महीने में भगवान विष्णु और भगवान बजरंगबली की पूजा आराधना करना शुभ माना जाता है. इन दोनों देवताओं को तुलसी बेहद प्रिय है. इनके पूजन में अगर तुलसी अर्पण करते हैं तो इस तरह के कष्ट, वास्तु दोष इत्यादि समाप्त हो जाते हैं. इसके साथ ही अगर जेठ के महीने में तुलसी से जुड़े कुछ उपाय करते हैं तो आर्थिक संकट समाप्त हो जाएंगे और आप हमेशा कर्ज मुक्त रहेंगे.


ज्योतिष ने कहा कि हिंदू धर्म में तुलसी का पौधा बेहद पवित्र माना जाता है. अगर जातक विधि विधान के साथ तुलसी माता की पूजा करे तो घर में हमेशा माता लक्ष्मी का वास होता है. धार्मिक दृष्टिकोण और स्वास्थ्य दोनों के नजरिए से तुलसी का पौधा बेहद फायदेमंद होता है. भगवान विष्णु के अलावा श्री कृष्णा और बजरंगबली को तुलसी अवश्य अर्पण करनी चाहिए. इससे आपके जीवन में तरक्की के मार्ग खुल जाएंगे और सुख समृद्धि की वृद्धि होगी. जो जातक आर्थिक तंगी से परेशान हैं. पैसे तो हाथ में आते हैं लेकिन टिकते नहीं, तो तुलसी से जुड़े कुछ उपाय करने से ही सारी समस्या समाप्त हो जाएगी.

ज्योतिषाचार्य बताते हैं कि तुलसी से जुड़े अगर आप उपाय करते हैं तो सभी तरह की आर्थिक समस्याएं समाप्त हो जाएंगी. जेठ के महीने में हर रोज तुलसी में जल अर्पण अवश्य करना चाहिए. इसके साथ ही आटे का दीपक बनाकर उस दीपक में घी और हल्की सी हल्दी और दो लोंग मिलाकर तुलसी के पौधे के सामने अवश्य जलाएं, लेकिन दीपक जलाते समय एक बात का ख्याल रखें कि दिशा उत्तर होनी चाहिए यानी दीपक का मुख उत्तर दिशा में ही रहना चाहिए.

ऐसा करते हैं तो जल्द ही आपको इसका प्रभाव देखने को मिलेगा और आर्थिक समस्याएं समाप्त हो जाएगी. 11 तुलसी के पत्तों को तोड़कर उसमें राम नाम लिखकर भगवान बजरंगबली को अगर आप माला अर्पण करते हैं तो आपके जीवन में आने वाले सभी प्रकार के संकट समाप्त हो जाएंगे. भगवान बजरंगबली को संकट मोचन भी कहा जाता है.

Share:

Next Post

सील किए इंदौरी नर्सिंग कॉलेजों में बोगस ट्रेनिंग के साथ कई फर्जीवाड़े भी उजागर

Tue May 28 , 2024
रिश्वतखोर सीबीआई अफसर ने भी की जमकर वसूली, बिल्डिंग सहित अधिकांश मापदण्ड पूरे करवाए बिना कॉलेजों को बता डाला उपयुक्त, अब प्रशासन भी करेगा जांच इंदौर। हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई द्वारा प्रदेश के फर्जी नर्सिंग कॉलेजों की जांच की जा रही है। हालांकि उसमें भी घोटाला हो गया और जिन सीबीआई अफसरों को जांच […]