खेल

पाकिस्‍तान के विश्‍व कप से बाहर होने पर वसीम जाफर का ट्वीट, बताई खास वजह

नई दिल्‍ली(New Delhi) । पाकिस्तान क्रिकेट टीम (pakistan cricket team)का टी20 विश्व कप(T20 World Cup) में सफर लीग स्टेज में ही खत्म हो गया है। बाबर आजम(babar azam) के नेतृत्व वाली पाकिस्तान की टीम(Pakistan team) ने अपने शुरुआती दोनों मैच गंवाए थे। यूएसए के खिलाफ मैच में पाकिस्तान को सुपर ओवर में मात मिली, जबकि भारत के खिलाफ 120 रनों के लक्ष्य को हासिल करने से चूक गई। भारत ने पाकिस्तान को 6 रन से हराया था। पाकिस्तान ने अपना तीसरा मैच कनाडा के खिलाफ सात विकेट से जीता था। टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप ए से भारत के अलावा अमेरिका ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई किया है। पाकिस्तान के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद वसीम जाफर ने एक दिलचस्प ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के विश्व कप से बाहर होने के पीछे की वजह बताई है।


वसीम जाफर ने ट्वीट करके लिखा, ”आम धारणा के विपरीत, पाकिस्तान इसलिए बाहर नहीं हुआ क्योंकि अमेरिका वर्सेस आयरलैंड मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। वे इसलिए बाहर हुए क्योंकि पाकिस्तान अमेरिका से हार गया।”

पाकिस्तान की मजबूत टीम उस टूर्नामेंट से बाहर

अंपायरों ने कई बार मैदान का निरीक्षण करने के बाद आउटफील्ड गीली होने के कारण मैच को रद्द करने का फैसला किया। जिसका मतलब यह हुआ कि पाकिस्तान की मजबूत टीम उस टूर्नामेंट से बाहर हो गई, जिसे उन्होंने 2009 में जीता था। अमेरिका ने अपने पहले दो मुकाबलों में पड़ोसी देश कनाडा और मजबूत पाकिस्तान पर जीत दर्ज की थी। उसे भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा लेकिन ग्रुप ए में उसका आयरलैंड के खिलाफ आखिरी मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। इस मैच रद्द होने से वह ग्रुप से से भारत के साथ सुपर आठ चरण में पहुंच गया।

यूएसए 5 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर

टी20 विश्व कप 2024 में यूएसए चार मैचों में पांच अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। वहीं भारतीय टीम तीन मुकाबलों में 6 अंक के साथ पहले स्थान पर है। आयरलैंड दो मैचों में दो हार के साथ तालिका में सबसे नीचे है। ग्रुप सी से वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान की टीम अगले राउंड के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। ग्रुप डी से साउथ अफ्रीक ने ये कारनामा कर दिखाया है। ग्रुप डी में नेपाल, नीदरलैंड और बांग्लादेश के बीच लड़ाई है, जबकि ग्रुप बी से ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी है। इंग्लैंड और स्कॉटलैंड सुप-8 की रेस में बने हुए हैं।

Share:

Next Post

ओम प्रकाश राजभर ने दिया बड़ा बयान, बोले- धोखेबाजों को नहीं छोड़ूंगा..खुलकर करूंगा बगावत

Sat Jun 15 , 2024
मऊ (Mau) । उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मऊ जनपद के घोसी लोकसभा क्षेत्र के रसड़ा विधानसभा में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bhartiya Samaj Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) ने समीक्षा बैठक करते हुए बड़ा बयान (Statement) दे दिया है. ओमप्रकाश राजभर ने सिंबल बदलने का फैसला ले […]