विदेश

टेक्सस में ऐसा क्‍या हुआ जो अपने पालतू जानवरों को छोड़कर भाग रहे लोग

टेक्सस। अमेरिका के टेक्सस में ऐसी रेकॉर्डतोड़ सर्दी शायद ही कभी देखी गई हो। सर्दी के कारण बिजली ठप है और लोग ठंड में ठिठुरने को मजबूर हैं। ऐसे वक्त में जब किसी के दर्द को सबसे ज्यादा समझे जाने की जरूरत होती है, लोगों का क्रूर चेहरा सामने आने लगा है। यहां पालतू जानवरों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया है जिससे वे सर्दी में तड़प रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में एक कुत्ते की मौत होने पर प्रशासन ने उसके मालिक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है जबकि वॉलंटिअर्स दूसरों की जान बचाने के लिए दिन-रात एक कर रहे हैं।



जानवरों के खिलाफ क्रूरता रोकने वाली SPCA ने बताया है कि यहां एक दुकान के सामने 6 कुत्तों को छोड़ दिया गया था। इनमें से एक की मौत हो गई। उसके ऊपर बर्फ जमा हो गई थी। ह्यूस्टन पुलिस विभाग के साथ मिलकर सोसायटी को एक बेहद बीमार कुत्ता भी मिला। SPCA के जांचकर्ता का कहना है इस तरह कड़ाके की सर्दी में आप अपने जानवरों को बाहर उनके हाल पर नहीं छोड़ सकते हैं। पांच कुत्तों को वेटेरिनरी होम भेज दिया गया है और उनके मालिक की सुनवाई की जाएगी।

हैरिस काउंटी ऐनमिल क्रुएलटी टास्क फोर्स ने आठ कुत्ते और एक सूअर को बरामद किया। बार्टन रे वाइक नाम के शख्स को हिरासत में लेकर जानवरों के खिलाफ क्रूरता का केस दर्ज किया गया। जानवरों को ह्यूस्टन ह्यूमेन सोसायटी ले जाया गया जहां उनका इलाज किया गया। काउंटी के प्रीसिंक्ट 5 के पुलिस कॉन्स्टेबल टेड हीप का कहना है कि जमा देने वाले तापमान में जानवरों को बाहर छोड़ना अपराध है। इस तरह की रिपोर्ट्स की जांच में जोरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जाती है।

टेक्सस में इन दिनों Arctic Blast के चलते इतनी सर्दी पड़ रही है कि एक घर के अंदर फिश टैंक का पानी ही जम गया। इसमें रहने वाली मछली की भी मौत हो गई। वॉलंटिअर्स जानवरों को बचाने के लिए मशक्कत कर रहे हैं। स्टेट के दक्षिणी तट पर समुद्री कछुओं को बचाने के लिए टीमें पहुंची हैं। प्राइमैरिली प्राइमेट्स नाम की एक नॉन-प्रॉफिट सैंक्चुअरी ने बताया है कि 78 एकड़ की एक प्रॉपर्टी में जानवरों को बचाने पहुंचे तो बंदरों, लेमूर और एक चिंपाजी समेत 12 जानवरों की मौत हो गई थी।

Share:

Next Post

John Abraham ने अपनी अपकमिंग फिल्म की रिलीज डेट का किया ऐलान, कहा- स्क्रीन पर चलेंगी गोलियां

Mon Feb 22 , 2021
मुंबई। बॉलीवुड फिल्म स्टार जॉन अब्राहम (John Abraham) की एक्शन फ्लिक अटैक (Attack) एनाउंसमेंट के वक्त से ही चर्चाओं में है। इस फिल्म में एक्टर धुआंधार एक्शन सीन करते हुए दिखने वाले हैं। जिसकी जानकारी जॉन अब्राहम वक्त-वक्त पर अपनी सोशल मीडिया पोस्ट्स के जरिए देते रहे हैं। हाल ही में एक्टर ने अपनी इस […]