देश मध्‍यप्रदेश

MP में इसबार क्या होगा? एग्जिट पोल के आंकड़ों से पहले शिवराज सिंह का बड़ा दावा

भोपाल: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) 2024 के नतीजे आने में केवल तीन दिन का समय बचा है. इससे पहले ही सभी नेताओं (Leaders) के साथ-साथ आम जनता भी कयास लगाने लगी है कि किस पार्टी (Party) को कितनी सीटें (Seat) मिलेंगी और कौन सा उम्मीदवार संसद पहुंचेगा. एक जून को सातवें चरण का मतदान संपन्न होते ही एग्जिट पोल (exit poll) के आंकड़े आने शुरू हो जाएंगे. इसी बीच एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री और विदिशा से बीजेपी उम्मीदवार शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने बड़ा दावा किया है.


मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर जीत का दावा करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पिछली बार बीजेपी को 28 सीटों पर जीत मिली थी, लेकिन इस बार पार्टी क्लीन स्वीप करेगी. पूर्व सीएम ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी पूरे देश में जीत रही है. काशी के परिणाम विजय के नए रिकॉर्ड बनाने वाले हैं. बीजेपी इस बार विजय के नए रिकॉर्ड स्थापित करेगी. मध्य प्रदेश में भी हम सभी 29 सीटें बड़े अंतर से जीतने वाले हैं.”

एक ओर एग्जिट पोल की शुरुआत शनिवार शाम 6.00 बजे से हो जाएगी. हालांकि, कांग्रेस ने एग्जिट पोल में शामिल न होने का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस द्वारा एग्जिट पोल का बहिष्कार करने पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “उनको पहले से ही आभास हो गया कि उनके पक्ष में कुछ आना नहीं है. कौन मीडिया के सवालों का सामना करे इसलिए बचना ज्यादा ठीक है.”

Share:

Next Post

MP में BJP को मिलेंगी कितनी सीटें? एग्जिट पोल के आंकड़ों से पहले CM मोहन यादव का बड़ा दावा

Sat Jun 1 , 2024
भोपाल: आज देश में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के अंतिम चरण (last stage) का मतदान (Voting) देश के 8 राज्यों की 57 सीटों पर चल रहा है. आज शाम को आने वाले एग्जिट पोल (exit poll) के आंकड़ों से पहले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने प्रदेश […]