टेक्‍नोलॉजी

WhatsApp ने नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली। WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी 15 मई यानि आज से लागू हो रही है। इस लेकर WhatsApp ने भी अपनी तरफ से एक ट्वीट साझा किया है। जिसमें कहा है कि वो आपको अकाउंट डिलीट नहीं करेंगे। उनकी इस प्राइवेसी पॉलिसी आप कभी भी एक्सेप्ट कर सकते हैं। लेकिन ये भी स्पष्ट है की नई प्राइवेसी पॉलिसी को न एक्सेप्ट करने की वजह से कुछ फीचर का आप इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

WhatsApp का इस्तेमाल होगा लिमिट में
WhatsApp का इस्तेमाल करते रहने के लिए यूजर्स को नई शर्तों को स्वीकार करना होगा या फिर उन्हें लिमिट में WhatsApp को इस्तेमाल करना पड़ सकता है। कंपनी उन यूजर्स के अकाउंट को प्लेटफार्म से हटाएंगे नहीं, लेकिन यूजर प्लेटफार्म के पूरे फीचर को यूज नहीं कर पाएंगे।

इन फीचर पर पड़ेगा असर
सीमित अवधि में शर्तों को न मानने पर यूजर अपनी चैट लिस्ट को एक्सेस नहीं कर पाएंगे, हालांकि उनको दूसरे यूजर से चैट मिलेगी लेकिन सिर्फ नोटिफिकेशन के माध्यम से ही वो पढ़ या फिर जवाब दे पाएंगे।

प्राइवेसी पॉलिसी एक्सेप्ट करने के रिमाइंडर आते रहेंगे
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Facebook के स्वामित्व वाली कंपनी अब उन यूजर्स के अकाउंट की फैसिलिटीज या फीचर्स को सिमित कर देगी जो प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करेंगे। इसीलिए WhatsApp नई गोपनीयता नीति के बारे में उपयोगकर्ताओं को रिमाइंडर भेजना जारी रखेगा।

Next Post

नौतपा 25 मई से, नौ में से पांच दिन होगी बारिश, जानिए कैसा रहेगा मौसम

Sat May 15 , 2021
भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में नौतपा 25 मई से 2 जून तक(Nautapa from 25 May to 2 June) होगा. लेकिन, इस नौतपे में मौसम के हालात मिले-जुले रहेंगे. मौसम विभाग(weather department) का कहना है कि नौतपे के चार दिन ही गर्म (Four days hot) रहेंगे, जबकि बाकी दिनों में बारिश होने की संभावना (Chance […]