मनोरंजन

जब मुकेश भट्ट ने छपवाई थी मनीषा कोइराला की मौत की खबर, मच गया था बवाल; जानें वजह

डेस्क। एक फिल्म को हिट करवाने के लिए उसका प्रमोशन बहुत जरूरी है। एक समय था जब फिल्मों का प्रमोशन पोस्टर्स के द्वारा सबसे ज्यादा होता था। जगह जगह पर बड़े-बड़े होर्डिंग लगवाए जाते थे। लेकिन आज के समय में साउथ से लेकर बॉलीवुड जगत के स्टार्स अपनी फिल्मों के प्रमोशन के लिए तरह-तरह के इवेंट्स में हिस्सा लेते हैं, जिसके लिए पानी की तरह पैसा बहाया जाता है। हैरानी तो तब होती है जब फिल्मों को हिट करवाने के लिए मेकर्स सारी सीमाएं लांघ जाते हैं। 28 साल पहले रिलीज हुई फिल्म ‘क्रिमिनल’ के समय भी मेकर्स ने प्रमोशन में सारी हदें पार कर दी थीं। आइए आपको थ्रोबैक थर्सडे में इस बारे में बताते हैं।

दरअसल, साल 1994 में फिल्म ‘क्रिमिनल’ रिलीज हुई थी, जिसमें मनीषा कोइराला ने अहम किरदार निभाया था। मनीषा कोइराला के अलावा नागार्जुन, राम्या कृष्णन और जॉनी लीवर समेत कई और कलाकार थे। इस फिल्म का निर्देशन महेश भट्ट ने किया था और प्रोड्यूसर मुकेश भट्ट थे। लेकिन इस फिल्म को हिट करवाने के लिए मेकर्स ने एक बहुत बड़ा झूठ बोला था, जिसमें फैंस फंसकर रह गए थे। इस फिल्म के प्रमोशन के लिए मनीषा कोइराला के निधन की खबर को आग की तरह फैंस के बीच फैलाया गया था।


हुआ यूं था कि मेकर्स चाहते थे कि इस फिल्म के बारे में हर किसी को पता हो और इसी वजह से उन्होंने फिल्म की लीड एक्ट्रेस मनीषा की फेक मौत की खबर फैलाने का फैसला किया। ऐसा इसलिए भी किया गया क्योंकि फिल्म में मनीषा के किरदार की मौत हो जाती है और इस प्रमोशन को उसी से जोड़ा गया था। हालांकि, इस खबर को सिर्फ फैंस ही नहीं बल्कि कई सेलेब्स ने भी सच मान लिया था और फिर मनोरंजन जगत में मनीषा कोइराला के निधन पर शोक जताया गया। मेकर्स का दांव उन्हीं पर उल्टा पड़ गया। जब लोगों को पता चला कि मनीषा कोइराल की मौत की झूठी खबर झूठी है तो हर कोई भड़क गया। लोगों ने फिल्म को घटिया बताया और मेकर्स को खूब खरी-खोटी सुनाई।

‘क्रिमिनल’ हॉलीवुड फिल्म The Fugitive का हिंदी रीमेक थी। फिल्म की कहानी एक ऐसे डॉक्टर की थी जिस पर उसकी पत्नी की हत्या का आरोप लगता है। कुछ साल बाद निर्दोष साबित होने पर वह दोबारा शादी कर लेता है। मेकर्स के इतने बड़े झूठ का असर फिल्म के कलेक्शन पर भी हुआ। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म बहुत ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई। लेकिन विदेशों में इस फिल्म ने अच्छी-खासी कमाई की थी।

Share:

Next Post

JP नड्डा बोले- हिमाचल में भी राज नहीं, रिवाज बदलेगा, हताश हो गया है बेरोजगार विपक्ष

Thu Nov 3 , 2022
नई दिल्ली। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का कहना है कि हिमाचल प्रदेश के मतदाता भी इस बार यूपी, उत्तराखंड, गोवा व मणिपुर की तरह इतिहास रचने जा रहे हैं। वहां राज नहीं, रिवाज बदलने जा रहा है। उनका दावा है कि हिमाचल में भाजपा की जयराम ठाकुर सरकार इस बार भी सत्ता […]