उज्‍जैन न्यूज़ (Ujjain News)

धरपकड़ शुरू हुई तो रात 1 बजे तक नए मीटर लगवाते रहे ऑटो चालक

उज्जैन। करीब 4 माह पहले पुलिस प्रशासन और आरटीओ ने शहर के ऑटो चालकों को वाहन में मीटर लगवाने के निर्देश दिए थे, लेकिन अभी तक ऑटो चालक इसे हल्के में ले रहे थे। कल आरटीओ ने जब दिनभर में 100 से ज्यादा ऑटो चालकों को रोक कर मीटर लगवाने की सख्त हिदायत दी तो दुकानों पर रात 1 बजे तक कई ऑटो चालक गाडिय़ों में नए मीटर लगवाते दिखे।
उल्लेखनीय है कि लगभग 4 महीने पहले हाईकोर्ट के निर्देश पर आरटीओ तथा यातायात पुलिस ने अभियान चलाया था और ऑटो चालकों पर कार्रवाई की थी। जांच में तब कई ऑटो के दस्तावेज, पंजीयन आदि नहीं मिले थे और 100 से अधिक ऐसे वाहनों को आरटीओ ने जब्त किया था। कई वाहन कोर्ट से छुटे थे। उस दौरान महाकाल आए दर्शनार्थियों ने स्टेशन से महाकाल मंदिर तक के सवारी से ऑटो चालकों द्वारा मनमाना किराया मांगने की शिकायत की थी।


मामला कलेक्टर तक पहुंचा था और इसके बाद कार्रवाई और तेज होने से अवैध रूप से चलने वाली सैकड़ों ऑटो सड़कों से गायब हो गई थी। कार्रवाई से घबराए ऑटो चालकों ने आरटीओ से दस्तावेज कंप्लीट करने तथा ऑटो में मीटर लगाने का आश्वासन देकर कार्रवाई रूकवाई थी। इसके बावजूद करीब 3 महीने बाद भी ऑटो चालकों ने मीटर नहीं लगवाए। कल दिनभर में आरटीओ ने ऑटो चालकों की धरपकड़ की और मीटर लगवाने की सख्त चेतावनी दी। इसका असर यह हुआ कि नई सड़क स्थित इलेक्ट्रॉनिक की दुकान पर कई ऑटो चालक नए मीटर खरीदकर लगवाते दिखाई दिए। ऑटो चालकों ने बताया कि नया मीटर 2500 रुपए कीमत का है।

Share:

Next Post

बैंकों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल 19 नवंबर को

Fri Nov 4 , 2022
उज्जैन। 19 नवंबर को कर्मचारी अपनी माँगों को लेकर बैंकों की हड़ताल करेंगे। यूनियन के पदाधिकारी यू.एस. छाबड़ा ने बताया कि बैंकिंग उद्योग में बैंककर्मियों की यूनियनों को कमजोर करने का प्रयास किया जा रहा है। नियम विरुद्ध पदाधिकारियों के यहां वहां तबादले किए जा रहे हैं। बैंकों में नई भर्ती की जगह आउटसोर्स कर्मचारियों […]