टेक्‍नोलॉजी

शाओमी का ये फोन भारतीय बाजार में मचाएगा धूम, कर्व्ड डिस्प्ले के साथ मिलेंगे आकर्षक फीचर्स

नई दिल्‍ली (New Delhi) । शाओमी (Xiaomi) का एक फ्लैगशिप फोन (Flagship Phones) भारतीय बाजार में धूम मचाने के लिए आ रहा है। हम बात कर रहे हैं Xiaomi 14 Civi की, जो 12 जून को भारत (India) में लॉन्च होने वाला है। कहा जा रहा है कि यह फोन चीन में लॉन्च हो चुके Civi 4 Pro का रीब्रांड होगा। लॉन्च से पहले, टिप्स्टर अभिषेक यादव ने Xiaomi 14 Civi के रिटेल बॉक्स को लीक कर दिया है, जिससे डिवाइस के कुछ खास स्पेसिफिकेशन का खुलासा हो गया है। साथ ही इस बात की भी पुष्टि हो गई है कि यह वास्तव में Civi 4 Pro का रीब्रांड है।

रिटेल बॉक्स से सामने आई खास स्पेसिफिकेशन
रिटेल बॉक्स के अनुसार, फोन में 32 मेगापिक्सेल के दो सेल्फी कैमरों के साथ Leica-ब्रांडेड 50 मेगापिक्सेल का मेन कैमरा होगा। फोन 1.5K रिजॉल्यूशन और 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट वाले कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले के साथ आएगा। फोन में 4700mAh की बैटरी के साथ स्नैपड्रैगन 8s जेन 3 प्रोसेसर मिलेगा।


फोन को तीन अलग-अलग कलर ऑप्शन- क्रूज ब्लू, माचा ग्रीन और शैडो ब्लैक में लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल कीमत की डिटेल सामने नहीं आई है लेकिन टिप्स्टर यादव ने अपनी पिछले लीक में हिंट दिया था कि फोन की कीमत 50,000 रुपये से कम होगी। फोन की अन्य डिटेल, Xiaomi Civi 4 Pro के समान ही होने की उम्मीद है।

चलिए एक नजर डालते हैं Xiaomi Civi 4 Pro के खास स्पेसिफिकेशन्स पर…

Xiaomi 14 Civi
Xiaomi Civi 4 Pro में 6.55 इंच का 1.5K AMOLED डिस्प्ले है, जो 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट, 240 हर्ट्ज टच सैंपलिंग रेट और 3000 निट्स की पीक ब्राइटनेस और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 प्रोटेक्शन के साथ आता है। फोन स्नैपड्रैगन 8s जेन 3 प्रोसेसर है, जिसे एड्रेनो 735 जीपीयू के साथ जोड़ा गया है। फोन में 12GB तक LPPDDR5x रैम और 512GB तक UFS 4.0 स्टोरेज है।

फोन में लेईका सुमिलक्स लेंस के साथ 50 मेगापिक्सेल मेन कैमरा, 12 मेगापिक्सेल अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और 50 मेगापिक्सेल का टेलीफोटो लेंस है। फोन में सेल्फी के लिए, 32 मेगापिक्सेल के दो फ्रंट कैमरे हैं। फोन में 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4700 एमएएच बैटरी है। फोन में Dolby Atmos सपोर्ट के साथ डुअल स्टीरियो स्पीकर्स हैं। फोन में सेफ्टी के लिए, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

Share:

Next Post

पुलवामा के निहामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

Mon Jun 3 , 2024
श्रीनगर। सोमवार सुबह कश्मीर जोन पुलिस (Kashmir Zone Police) ने सोशल मीडिया (social media) पर पोस्ट करते हुए जानकारी दी है कि जिला पुलवामा (Pulwama) के निहामा (Nihama) इलाके में मुठभेड़ (Encounter) शुरू हो गई है। पुलिस और सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया है। इससे पहले, कुपवाड़ा में भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस […]