टेक्‍नोलॉजी

WhatsApp पर आप भी कर सकते है अपनी प्राइवेट चैट को लॉक


WhatsApp पर आज की तारीख में हर किसी के लिए खास हो गया है, इस पर आने वाली हर पर्सनल या आफिशियल जानकारी के लिए इस्तेमाल हो रहा है। आप इसे भी लाक कर सकते है, जिससे आपकी पर्सनल जानकारी कोई न देख सके। अब आप अपनी व्यक्तिगत चैट को भी लॉक कर सकते हैं यानी आपको पूरे वॉट्सऐप में लॉक लगाने की जरूरत नहीं है। सिर्फ एक कॉन्टैक्ट्स की चैट पर भी लॉक लगा सकते हैं।
WhatsApp पर जब भी कोई नया मैसेज आता है तो पॉप-अप होता है। ऐसे में अगर आपका फोन किसी दूसरे के पास होता है तो वह आपका मैसेज पढ़ सकता है। इसलिए कई बार लोग अपना फोन दूसरों को देने से भी डरते हैं। किसी के भी फोन में कुछ चैट्स काफी प्राइवेट होती है, जिनको वह किसी के भी साथ शेयर नहीं करना चाहता है तो इसी को ध्यान में रखते हुए यह लॉक फीचर आया है।
इस तरह से लॉक कर सकते हैं किसी खास व्यक्ति की चैट को-
– किसी खास व्यक्ति की चैट पर लॉक लगाने के लिए आपको थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड करना होगा।
– आप गूगल प्ले स्टोर में जाकर WhatsApp Chat Locker डाउनलोड कर सकते हैं।
– इसकी मदद से आप अपनी सभी खास चैट्स को लॉक कर सकते हैं।
– वॉट्सऐप चाट लाकर खोलने के बाद पासवर्ड सेट करें।
– अब ऐप खुलते ही आपको + का साइन दिखेगा, उस पर क्लिक करें।
– अब आपके पास नया मैसेज आएगा। उसे ओके कर दें। ओके करते ही आपका व्हाट्सएप ओपन हो जाएगा।
– अब यहां आपका WhatsApp पेज खुल जाएगा।
– यहां जिस चैट को प्राइवेट रखना चाहते हैं उसे चुनें।
– अब चुनी हुई चैट लॉक हो चुकी है।
इस तरह अनलॉक कर सकते हैं चैट
आपको बता दें चैट को अनलॉक करने के लिए आपको एप में जाकर पासवर्ड डालना होगा। आपने जिस चैट को लॉक किया है, उसका नाम दिखाई देगा. उस पर टैप करते ही आपको अनलॉक का मैसेज आएगा। उस पर ओके करें। अब ओके पर टैप करते ही चैट अनलॉक हो जाएगी. जिसे कोई भी देख सकता है।
मांगा जाएगा पासवर्ड
आपको बता दें इस सेटिंग को अप्लाई करने के बाद जब भी आप अपना वॉट्सऐप ओपन करेंगे तो आपसे पासवर्ड मांगा जाएगा। उस पासवर्ड को एंटर करने के बाद ही आप चैट को ओपन कर सकेंगे।

Next Post

चचेरे भाई ने 11 साल की बहन से किया रेप

Fri Jan 8 , 2021
इंदौर। एक 11 साल की बच्ची के साथ उसी के चचेरे भाई ने दुष्कर्म किया। पुलिस ने दुष्कर्म करने वाले पर केस दर्ज कर लिया। मानपुर पुलिस ने बताया कि दुष्कर्म करने वाला चचेरा भाई इंदौर की जबरन कॉलोनी का रहने वाला है। उसकी बहन मानपुर क्षेत्र में रहती है। उसके पिता की तबीयत खराब […]