इंदौर न्यूज़ (Indore News)

50 मिनट में पहुंच जाते हैं इंदौर से उज्जैन तो हवाई यात्रा में लगेंगे दो घंटे

  • एक घंटे पहले तो एयरपोर्ट ही पहुंचना पड़ेगा
  • भोपाल के लिए भी यही मुसीबत, कुछ ही समय में बंद हो जाएगी इन शहरों की एयरक्राफ्ट सेवा

इंदौर। जोर-शोर से प्रदेश के शहरों को आपस में जोडऩे के लिए एयरक्राफ्ट सेवा शुरू की गई है। मगर इंदौर-उज्जैन-भोपाल के लिए यह सेवा लगभग फिजुल ही साबित होगी। मजे की बात यह है कि बस या निजी कार, बाइक से 50 मिनट में इंदौर से उज्जैन सडक़ यात्रा के जरिए पहुंचा जा सकता है, जबकि हवाई यात्रा में दो घंटे से अधिक लगेंगे, क्योंकि घंटाभर पहले तो एयरपोर्ट ही पहुंचना पड़ेगा। इंदौर से उज्जैन का हवाई किराया जहां 50 फीसदी डिस्काउंट के बाद 1125 रुपए तय किया गया है तो भोपाल का किराया 2062 रुपए तय है और वापसी में हवाई सेवा भी नहीं मिलेगी।


यानी बस से आना पड़ेगा। इंदौर से ग्वालियर, जबलपुर, रीवा के लिए अवश्य यह एयरक्राफ्ट फायदेमंद साबित होगा, क्योंकि अभी इन शहरों की यात्रा ट्रेन या निजी वाहनों से लम्बी पड़ती है। इसमें सबसे हास्यास्पद तो इंदौर-उज्जैन की हवाई यात्रा रहेगी, जिसके लिए एक घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचना पड़ेगा और दो घंटे से अधिक का समय लगेगा। जबकि इंदौर से उज्जैन की दूरी मात्र 55 किलोमीटर है और लवकुश चौराहा से तो 50 मिनट उज्जैन पहुंचने में लगते हैं और अगर हवाई यात्रा करना हो तो लवकुश चौराहा से एयरपोर्ट पहुंचना पड़ेगा और चैक इन की सारी प्रक्रिया पूरी करना होगी। जानकारों का कहना है कि जल्द ही इंंदौर-भोपाल-उज्जैन के बीच तो यह सेवा बंद हो जाएगी।

Share:

Next Post

उज्जैन में 10 करोड़ से अधिक की अवैध नगदी बरामद, सट्टा बाजार में मचा हड़कंप

Fri Jun 14 , 2024
उज्जैन। आज सुबह उज्जैन में सट्टाखाई वाली की सबसे बड़ी कार्रवाई सामने आई है। करोड़ों रुपए नगद मिलना सामने आए हैं। दो स्थानों पर पुलिस की दोपहर 12 बजे तक कार्रवाई जारी थी। बताया जा रहा है कि आधी रात के बाद क्राइम ब्रांच और साइबर की टीम ने एक तीन मंजिला मकान में दबिश […]