देश

महाराष्ट्र में वेक्‍सीनेशन अभियान कब पकड़ेगा जोर, सीएम उद्धव ठाकरे ने दिया ये बयान


मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को विश्वास जताया कि जून से पर्याप्त टीके मिलने के बाद टीकाकरण अभियान (Vaccination campaign) में तेजी आएगी. पीडीएट्रिक्स (बाल चिकित्सा) कोविड-19 प्रशिक्षण कार्यशाला का उद्घाटन करते करते हुए ठाकरे ने कहा कि उनकी सरकार टीका आपूर्ति के मुद्दे पर लगातार चर्चा कर रही है और 18-44 उम्र समूह के लोगों के लिए 12 करोड़ खुराकों को लेकर रकम का एकमुश्त भुगतान करने को तैयार है. राज्य की कुल आबादी में इस उम्र समूह के छह करोड़ लोग हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं आश्वस्त हूं कि जून के बाद आपूर्ति सुगम हो जाने पर टीकाकरण अभियान को गति मिलेगी.’’

उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर (Second wave) के दौरान राज्य में ऑक्सीजन की कमी हुई थी लेकिन अब चिकित्सकीय ऑक्सीजन के मामले में राज्य को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाने के बाद तीसरी लहर से प्रभावी तरीके से निपटा जा सकेगा.



ठाकरे ने कहा, ‘‘वायरस को हराने में हमें कामयाबी नहीं मिली है, लेकिन हमने मामलों को नियंत्रित कर लिया है. सभी हितधारकों के एकजुट प्रयासों से हमारे राज्य को सफलता मिली है. हमें संभावित तीसरी लहर (Third wave) से बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए सतर्क रहना होगा. पहली लहर में वरिष्ठ नागरिक प्रभावित हुए थे, दूसरी लहर में युवा इसकी चपेट में आए और अब बच्चों को इसका खतरा है.’’

मुख्यमंत्री (Chief Minister)ने कहा कि संक्रमण की रोकथाम के लिए लॉकडाउन जैसी पाबंदी लगायी गयी और लोगों से कोविड-19 के लक्षण दिखने पर तुरंत उपचार कराने को कहा.

Share:

Next Post

CBSE 12 Exam 2021: रद्द नहीं होंगे CBSE 12th के एग्जाम, परीक्षाओं के फॉर्मेट का 1 जून को होगा ऐलान

Sun May 23 , 2021
नई दिल्ली। कोरोना के चलते स्‍थगित हुए CBSE बोर्ड तथा अन्‍य परीक्षाओं के संबंध में फैसला लेने के लिए केंद्रीय मंत्रियों की बैठक आज पूरी हुई। इस बैठक में सभी राज्‍यों ने परीक्षाएं आयोजित करने के लिए अपने पक्ष रखे और सुझाव साझा किए। जानकारी मिली है कि सरकार ने परीक्षाएं रद्द न करने का […]