इंदौर न्यूज़ (Indore News) मध्‍यप्रदेश

इंदौर से अयोध्या दर्शन के लिए जाएंगे भाजपा के 1344 कार्यकर्ता

इंदौर। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) से पहले भाजपा अपने कार्यकर्ताओं को अयोध्या राम मंदिर दर्शन (Ayodhya Ram Temple Darshan) के लिए ले जा रही है। श्री राम दर्शन अभियान (Shri Ram Darshan Campaign) के अंतर्गत कार्यकर्ताओं को आस्था स्पेशल ट्रेन से अयोध्याधाम में रामलला के दर्शन कराने के लिए अयोध्या ले जाया जाएगा। श्री राम दर्शन अभियान के नगर संयोजक गोपाल गोयल ने बताया कि संगठन के निर्देशानुसार 10 फरवरी 2024 को भारतीय जनता पार्टी इंदौर महानगर के विधानसभा, मंडल , वार्ड एवं बूथ स्तर के कार्यकर्ता ट्रेन द्वारा इंदौर से अयोध्या में नवनिर्मित दिव्य-भव्य राममंदिर में रामलला के दर्शन के लिए जा रहे हैं।

रेल मंत्रालय द्वारा इसके लिए “आस्था-स्पेशल-ट्रेन” की विशेष व्यवस्था की गई है। ट्रेन पूरी स्लीपर कोच है जिसमें ओड़ने, बिछाने की सामग्री, भोजन, अल्पाहार की पूर्ण व्यवस्था रहेगी। इसमें इंदौर महानगर के 28 मंडल, वार्ड एवं बूथ स्तर के कार्यकर्ता सहित कुल 1344 कार्यकर्ता जा रहे हैं। ट्रेन 10 फरवरी 2024 को इंदौर से दोपहर 1 बजे प्लेटफार्म क्रमांक 1 से प्रस्थान करेगी तथा उज्जैन-नागदा- रतलाम- झांसी -कानपुर-लखनऊ होते हुए अयोध्या जाएगी।


ट्रेन 11 फरवरी को प्रातः 11 बजे अयोध्या पहुंचेगी जहां “नव अयोध्या परिसर”, टेंट सिटी, हाईवे NH 27 में सभी के रुकने की व्यवस्था की गई है। जिसमें भोजन, अल्पाहार, मंदिर भ्रमण अयोध्या रेलवे स्टेशन से विश्राम परिसर तक एवं वापसी व्यवस्था उप्र सरकार द्वारा सभी को प्रदाय की जाएगी। सभी दर्शनार्थी कार्यकर्ता 12 फरवरी को प्रातः 6 बजे नवनिर्मित राममंदिर में मंगल आरती में सम्मिलित होकर विशेष दर्शन करेंगे।

इसी ट्रेन से 12 फरवरी रात्रि 9 बजे अयोध्या से इंदौर के लिए प्रस्थान करेंगे एवं 13 फरवरी को रात्रि 8 बजे इंदौर पहुंचेंगे। सभी कार्यकर्ता अपने समूह के साथ पूरी यात्रा के दौरान ढोल मंजीरे बजाते हुए भजन कीर्तन करेंगे। गोयल ने बताया कि इस ट्रेन की विशेष साज-सज्जा भारतीय जनता पार्टी इंदौर महानगर द्वारा रेलवे के सहयोग से की जा रही है। इंदौर तथा रतलाम के डीआरएम इसके लिए स्टेशन पर मंच इत्यादि की व्यवस्था कर रहे हैं।

Share:

Next Post

रेपो दर में लगातार छठी बार कोई बदलाव नहीं किया आरबीआई ने

Thu Feb 8 , 2024
नई दिल्ली । आरबीआई (RBI) ने रेपो दर में (In Repo Rate) लगातार छठी बार (For the Sixth consecutive Time) कोई बदलाव नहीं किया (Did Not make any Change) । आरबीआई ने मुद्रास्फीति को नियंत्रण में रखने और साथ ही अर्थव्यवस्था में विकास को गति देने की अपनी नीति के तहत गुरुवार को रेपो दर […]