विदेश

यमन में 1.6 करोड़ लोग भुखमरी की कगार पर, हो रही फंडिंग की कमी

यूएन। संयुक्त राष्ट्र खाद्य निकाय के प्रमुख डेविड बीसले (David Beasley, head of the United Nations food body) ने चेतावनी (Warning) दी है कि यमन (Yemen) में 1.6 करोड़ लोग भुखमरी के कगार पर(1.6 crore people on the verge of starvation) पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा, यदि फिर से वित्त पोषण (funding) नहीं मिला तो अक्तूबर में युद्धग्रस्त देश में लाखों लोगों के लिए राशन में कटौती की जाएगी।
डेविड बीसले(David Beasley) ने यमन के मानवीय संकट पर एक उच्च स्तरीय बैठक में कहा कि इस साल की शुरुआत में जब विश्व खाद्य कार्यक्रम में वित्त पोषण की कमी हो रही थी तब अमेरिका, जर्मनी, यूएई, सऊदी अरब और अन्य दानदाता आगे आए, जिसके चलते अकाल और विपत्ति को टाला जा सका।


उन्होंने कहा कि विश्व खाद्य कार्यक्रम में एक बार फिर से वित्त पोषण की कमी हो रही है और ऐसे में अक्तूबर में 32 लाख और दिसंबर तक 50 लाख लोगों के लिए राशन में कटौती की जाएगी।
मार्च में संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुटेरस ने इस साल यमन के लिए 3.85 अरब डॉलर की सहायता देने की अपील की थी लेकिन दानदाताओं ने 1.7 अरब डॉलर देने का ही संकल्प जताया। इसे गुटेरस ने निराशाजनक बताया था।

Share:

Next Post

Kapil Sharma शो में शराब पीकर एक्ट करते दिखे कलाकार! FIR कराने की मांग

Fri Sep 24 , 2021
नई दिल्ली। शिवपुरी (Shivpuri ) की जिला अदालत (District Court) में सोनी टीवी (Sony TV) पर चलने वाले कपिल शर्मा शो (Kapil Sharma Show) के एक एपिसोड के खिलाफ एफआईआर (FIR) करने की मांग की गई है। अर्जी में आरोप लगाया गया है कि एक एपिसोड में शो के कुछ कलाकार मंच पर खुले में […]