टेक्‍नोलॉजी

2021 Honda Amaze दमदार कार भारत में आज होगी लॉन्‍च, जानें किन खूबियों से होगी लैस

नई दिल्ली। आज के इस आधुनिक युग में टेक्‍नोलॉजी के क्षेत्र में एक से बढ़कर एक कार लॉन्‍च हो रही हैं। अब वाहन निर्माता होंडा, 2021 Amaze फेसलिफ्ट को आज भारत में लॉन्च करेगी। भारत में होंडा अमेज 2021 फेसलिफ्ट की कीमत की घोषणा अब एक दिन दूर है, अब समय आ गया है कि हम आपको कार के बारे में अब तक जो कुछ भी जानते हैं, उसके बारे में बताएं। सबसे पहली बात, जापानी ऑटोमेकर ने इस महीने की शुरुआत में नई होंडा अमेज फेसलिफ्ट बुकिंग को स्वीकार करना शुरू कर दिया था। यदि आप भारत में इस आगामी होंडा कार को घर लाना चाहते हैं, तो आप इसे 5,000 रुपये की टोकन राशि या होंडा डीलरशिप के माध्यम से 21,000 रुपये की टोकन राशि के जरिये ऑनलाइन प्री-ऑर्डर बुक कर सकते हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें, कि भारत में आने वाली सेडान को केवल कॉस्मेटिक अपडेट प्राप्त होंगे, जिसका मतलब है कि डायमेंशन अपरिवर्तित रहेंगे। इन कॉस्मेटिक परिवर्तनों के लिए, होंडा नई अमेज़ को एक नई ग्रिल, इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, एलईडी फॉग लैंप, संशोधित बंपर, 15-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील और सी-आकार की एलईडी टेल लाइट्स से लैस करेगी।


2021 अमेज़ बड़े पैमाने पर लेआउट सहित अपने मौजूदा मॉडल के केबिन को भी बरकरार रखेगी। हमें उम्मीद है कि आने वाली कार के प्रावधानों की सूची में कुछ बदलाव होंगे। अगर सीधे तौर पर कहा जाए तो भारत में नई होंडा अमेज़ सेडान में नयी अपहोस्ट्री, 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ मिलेगा, इसके अलावा वॉयस कमांड एक्टिवेशन, एक रियर पार्किंग कैमरा आदि मिलेगा।

माना जा रहा है कि कंपनी इसे चार ट्रिम लेवल्स में पेश करेगी, जिसमें, ई, एस, वी और वीएक्स शामिल हैं, होंडा अमेज़ अपने मौजूदा मॉडल के समान ही इंजन विकल्पों द्वारा संचालित होगी। इसका मतलब यह है कि। अमेज़ में 1.2-लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन होगा, जो 89 bhp और 110 Nm का पीक टॉर्क प्रदान करता है, और एक 1.5-लीटर i-DTEC डीजल इंजन होगा। जो 99 bhp की पावर और 200 Nm का टार्क उत्पन्न करता है, इसके अलावा इन इंजनों के साथ ट्रांसमिशन विकल्पों के लिए एक मैनुअल गियरबॉक्स और एक सीवीटी के बीच एक ऑप्शन शामिल होगा।

Share:

Next Post

इस साल कोरोना की तीसरी लहर का खतरा, जानें कैसे मनाएं राखी का त्‍योहार

Wed Aug 18 , 2021
बीते दो सालों से कोरोना काल में ही दुनियाभर में त्‍योहारों को मनाया जा रहा है। इस साल भी कोरोना का खतरा कम नहीं हुआ है। इस बीच भाई और बहन का खूबसूरत त्‍योहार रक्षाबंधन इस साल 22 अगस्त 2021 को आ रहा है। लेकिन कोरोना की तीसरी लहर का खतरा भी बना हुआ है। […]