टेक्‍नोलॉजी

भारत में लॉन्‍च हुई 2022 TVS Raider 125 बाइक, TFT स्क्रीन के साथ मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

नई दिल्ली। वाहन निर्माता कंपनी TVS ने अपनी अपडेटेड बाइक 2022 TVS Raider 125 को भारत में लॉन्च कर दिया है। भारतीय बाजार में 2022 TVS Raider 125 की एक्स-शोरूम कीमत 99,990 रुपये तय की गई है। मोटरसाइकिल को अब TVS की ‘SmartXonnect’ टेक्नोलॉजी मिलती है। और TFT स्क्रीन पाने वाली भारत की पहली कम्यूटर मोटरसाइकिल बन गई है। यह एक ऐसा फीचर है जो आमतौर पर सिर्फ प्रीमियम मोटरसाइकिलों में मिलता है। अब यह फीचर टीवीएस राइडर 125 में मिलने लगा है। राइडर 125 को मेटावर्स में लॉन्च किया गया। शायद इस तरह से लॉन्च होने वाला यह पहला मॉडल हो।


फीचर्स
TVS Raider 125 अब 5-इंच के टीएफटी कंसोल से लैस है जो एक एक्सक्लूसिव मोबाइल एप के जरिए बाइक चालक को मोटरसाइकिल से जोड़ता है। नया ब्लूटूथ इनेबल्ड सिस्टम राइडर्स को उनकी राइडिंग स्टाइल के बारे में ज्यादा जानने में मदद करने के लिए राइडिंग एनालिटिक्स की एक रेंज प्रदान करता है। इसके अलावा, मोटरसाइकिल वॉयस और नेविगेशन असिस्ट, इनकमिंग कॉल फीचर, इमेज ट्रांसफर ऑप्शन और राइड रिपोर्ट जैसे फीचर्स के साथ आती है। मोटरसाइकिल में सेफ्टी फीचर के तौर पर साइड-स्टैंड कट-ऑफ स्विच भी मिलता है।

इंजन पावर और स्पीड
नई 2022 Raider 125 मोटरसाइकिल में 124.8cc सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है। यह इंजन 7,500 rpm पर 11.2 bhp और 6,000 rpm पर 11.2 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। मोटरसाइकिल में दो राइडिंग मोड्स – इको और पावर मिलते हैं। कंपनी के मुताबिक पावर मोड के साथ टॉप-एंड में 10 प्रतिशत ज्यादा पावर देता है। यह मोटरसाइकिल 5.9 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है जो कि बेस्ट-इन-क्लास है। बाइक की टॉप स्पीड 99 किमी प्रति घंटा है।

कलर और मुकाबला
नई 2022 टीवीएस राइडर 125 दो कलर ऑप्शन- विकेड ब्लैक और फेयरी येलो में उपलब्ध है। अपडेटेड राइडर का भारतीय बाजार में अन्य 125cc कम्यूटर बाइक्स जैसे Hero Glamour XTEC और Honda Shine SP से मुकाबला होगा।

Share:

Next Post

MSME को तीन साल तक मिलेगी गैर-कर लाभ की सुविधा, आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत लिया फैसला

Thu Oct 20 , 2022
नई दिल्ली। सरकार ने सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों (MSME) उद्यमों को सभी गैर- कर लाभ के फायदे मिलते रहने संबंधी अधिसूचना जारी की है। इन उद्योमों को संयंत्रों और मशीनरी के निवेश की शर्तों में बदलाव होने पर ये लाभ मिलते रहेंगे। ये लाभ शर्तों में बदलाव होने की तारीख से तीन साल की […]