देश राजनीति

समय से पहले हो सकते हैं 2024 लोकसभा चुनाव, नीतीश कुमार जताई आशंका

पटना (Patna)। 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024 ) में करीब एक साल का वक्त है, लेकिन हो सकता है कि यह समय से पहले ही हो जाए. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने इस तरह की आशंका जताई है. पटना (Patna) में बुधवार (14 जून) को सीएम नीतीश कुमार 5,061 योजनाओं का शिलान्यास (Foundation stone laid for 5,061 schemes), कार्यारंभ एवं उद्घाटन कर रहे थे. इस मौके पर नीतीश कुमार ने समय से पहले लोकसभा चुनाव होने की आशंका जताई है. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश (Gave Instructions officials ) भी दिया।


‘कोई जरूरी है कि अगले ही साल चुनाव होगा?’
कार्यक्रम में नीतीश कुमार ने अधिकारियों से काम को जल्दी निपटाने के लिए कहा. नीतीश कुमार ने कहा कि आप लोग तो कह रहे हैं कि जनवरी 2024 तक कर लेंगे, लेकिन हम तो आग्रह करेंगे कि और जल्दी कीजिए. जितना जल्दी होगा उतना ठीक होगा क्योंकि कब चुनाव हो जाए कोई जानता है? कोई जरूरी है कि अगले ही साल चुनाव होगा? कोई ठिकाना है पहले ही चुनाव हो जाए? इसलिए तेजी से काम कीजिए।

इससे पहले नीतीश कुमार ने कहा कि हम तो अटल बिहारी वाजपेयी की भी सरकार में काम किए हैं. उन्होंने बहुत अच्छा काम कराया था. देशभर में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की शुरुआत कराई. बीजेपी का नाम लिए बिना नीतीश ने कहा कि अब जो आए हैं उन्होंने 60 और 40 का हिसाब कर दिया है. यानी 60 परसेंट केंद्र से मिलेगा एवं 40 फीसद राज्य सरकार देगी और कहलाएगा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना. अगर फैक्ट देखा जाए तो खर्च 50-50 हो गया है।

जब मुख्य सचिव से बोले नीतीश- मेरा नाम क्यों नहीं लेते हैं
अपने संबोधन के अंत में सीएम नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव आमिर सुबहानी पर चुटकी ली. कहा कि ये अपने संबोधन में मेरा नाम नहीं लेते हैं, जबकि हम इनका नाम लेते हैं. लगता है मेरा नाम इनको ठीक नहीं लगता है. इस पर चीफ सेक्रेटरी ने कहा कि समय कम मिलता है इसलिए नाम नहीं ले पाते हैं. हालांकि आज हमने नाम लिया है सर. इस पर नीतीश कुमार ने हंसते हुए कहा कि समय क्या कम मिलता है।

Share:

Next Post

केंद्र ने फिर से सोमाशेखर सुंदरम के जज बनने में लगाया अड़ंगा, कॉलेजियम की सिफारिश की खारिज

Thu Jun 15 , 2023
नई दिल्‍ली (New Delhi) । केंद्र सरकार (Central government) ने 2 मई की कॉलेजियम (collegium) की सिफारिश स्वीकार करते हुए बंबई हाईकोर्ट (Bombay High Court) के लिए तीन वकीलों (lawyers) को जज (Judge) बनाने की सिफारिश को मंजूरी दे दी। लेकिन यह सिफारिश मंजूर करते हुए सरकार ने कॉलेजियम की इससे पहले की गई 18 […]