आचंलिक

मुख्यमंत्री कृषक ब्याज माफी योजना तहत जिले के 31246 कृषक लाभांवित होंगे

  • 154 समितियों में कार्यक्रमों का आयोजन, आवेदन प्राप्ति कार्य शुरू

विदिशा। मुख्यमंत्री कृषक ब्याज माफी योजना 2023 के अंतर्गत विदिशा जिले की 154 समितियों में कार्यक्रमों का आयोजन हुआ और कृषकों से आवेदन प्राप्ति का कार्य शुरू हुआ है। कलेक्टर श्री उमाशंकर भार्गव ने बताया कि जिले की सभी सहकारिता समितियों में रविवार 14 मई को कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है इस कार्यक्रमों में ही ब्याज ऋण माफी हेतु आवेदन प्राप्ति का कार्य शुरू हुआ है। कॉपरेटिव बैंक के सीईओ श्री विनय प्रकाश सिंह ने बताया कि जिले की सभी 154 समितियों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री कृषक ब्याज माफी योजना 2023 के तहत कॉ-आपरेटिव बैंक की शाखाओ के कुल खातेधारक 31246 कृषक लाभांवित होंगे कि जानकारी देते हुए कॉ-आपरेटिव बैंक के सीईओ श्री विनय प्रकाश सिंह ने बताया कि ब्याज माफी योजना के तहत लगभग 52 करोड ब्याज की राशि माफी की कार्यवाही क्रियान्वित की जाएगी।


5190 कृषकों ने फार्म भरे
दो लाख रूपए तक के बकाया फसल ऋण पर ब्याज राशि माफी की कार्यवाही क्रियान्वित की जाएगी साथ ही किसानों को अन्य सुविधा जैसे खाद, बीज इत्यादि के लिए तत्काल पात्रता होगी। उन्होंने बताया कि पहले दिन जिले के 5190 कृषकों के द्वारा ब्याज माफी योजना का लाभ लेने हेतु फार्म दाखिल किए गए है। प्रत्येक समिति के सूचना पटल पर सूची चस्पा की गई है जो मुख्यमंत्री कृषक ब्याज माफी योजना के तहत पात्रताधारी है। उन ही कृषकों से फर्मा दाखिल कराने की कार्यवाही क्रियान्वित की जा रही है।

कार्यक्रम को संबोधित किया
समिति स्तर पर आयोजित हुए कार्यक्रमों मेंं विधायकों सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने उपस्थित होकर लाभांवित होने वाले कृषकों से आवेदन फार्म भरवाने की प्रक्रिया पूर्ण कराने के उपरांत आवेदन प्राप्ति का कार्य किया गया है। वहीं कार्यक्रमों को सम्बोधित भी किया गया है। प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति मर्यादित कुरवाई में आयोजित कार्यक्रम में स्थानीय विधायक श्री हरिसिंह सप्रे ने कृषकों से योजना के तहत ब्याज ऋण माफी के आवेदनों को भरवाने के साथ-साथ प्राप्ति के कार्यो को सम्पन्न कराया है।

Share:

Next Post

पचास प्रतिशत कमीशन वाली है प्रदेश की भाजपा सरकार: दिग्विजय सिंह

Mon May 15 , 2023
हिन्दुत्व के नाम पर भय का माहौल पैदा कर रही भाजपा, पूर्व मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान भाजपा सरकार पर साधा निशाना जबलपुर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा है कि हिन्दुत्व का हिन्दु या सनातन धर्म से कुछ भी लेना देना नही है। हिन्दुत्व के नाम पर […]