टेक्‍नोलॉजी

Honda city hatchback कार इन आकर्षक फीचर्स के साथ हुई लांच

दोस्‍तों आज के इस आधुनिक टेक्‍नोलॉजी के क्षेत्र में कार में एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स दे रही हैं । आज हम आपको ऐसी ही एक कार के बारें में बतानें जा रहें हैं – honda कंपनी ने सेडान सेगमेंट की आकर्षक कार का Hatchback वर्जन को शानदार व दमदार फीचर्स के सा‍थ थाईलेंड में लॉन्च कर दिया गया है , जो कि 2021 होंडा सिटी हेचबैक है । होंडा सिटी हैचबैक देखने में काफी पावरफुल और स्टाइलिश है.यह कार एक तरह के इस आकर्षक हैचबैक कार का ग्लोबल डेब्यू है ।

कीमत

इस कार के बेस मॉडल एस+ ट्रीम की कीमत 14.62 लाख से शुरू होती है । इसके एसवी ट्रीम की कीमत 16.47 लाख रुपये है और इसके टॉप मॉडल आरएस ट्रीम की कीमत 18.28 लाख रुपये है ।होंडा सिटी हैचबैक 202 थाइलैंड के साथ ही मलयेशिया और इंडोनेशिया में भी बिक्री के लिए उपलब्ध है ।

इस कार को एस+, एसवी और आरएस जैसे ट्रिम में लॉन्च किया गया है. यह कार होंडा की हालिया लॉन्च सेडान कार आल न्यू होंडा सिटी के प्लैटफॉर्म पर ही बनी है, जिसके फीचर्स और कॉम्पोनेंट्स भी काफी समान हैं. कंपनी का दावा है यह कार हैचबैक सेगमेंट्स में तहलका मचाने वाली है और यह बेस्ट सेलर कार बनेगी. माना जा रहा है कि इसे भारतीय बाजार में भी पेश किया जा सकता है. हालांकि हैचबैक सेगमेंट के लिहाज से इसकी कीमत ज्यादा है.2021 होंडा सिटी हेचबैक के डिजाइन और फीचर्स की बात करें तो इसका फ्रंट और साइड प्रोफाइल नई होंडा सिटी की तरह ही है.

हालांकि, इसका रियर लुक काफी अलग है, जिसमें ऐरोडायनैमिक पैनल, होरिजोंटल टेल लाइट्स और बंपर का डिजाइन जबरदस्त है. होंडा सिटी हैचबैक का रियर लुक काफी स्पोर्टी है. इस कार में डार्क क्रोम फिनिश वाली 16 इंच की अलॉय व्हील्स लगी है. 2021 होंडा सिटी हैचबैक के फीचर्स काफी जबरदस्त हैं. इंजन की बात करें तो इसमें 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल (Petrol) मोटर लगा है, जो 5,500 आरपीएम पर 122 एचपी की मैक्सिमम पावर और 2,000-4,500 आरपीएम पर 173 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. इस कार में 8 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम लगा है. इसका केबिन पूरी तरह ब्लैक है.

खासियत :

इस कार की सबसे खास बात ये है कि इसकी ड्राइविंग सीट को छोड़कर बाकी सारी सीटें मोड़ी जा सकती हैं और लोग अपनी जरूरत के अनुसार उसमें तरह-तरह के सामान रख सकते हैं, यानी इसे यूटीलिटी मोड, लॉन्ग मोड, टाल मोड और रिफ्रेश मोड में कन्वर्ट कर सकते हैं. बता दें ‎कि कुछ महीने पहले सेडान सेगमेंट की काफी पॉप्युलर कार नई होंडा सिटी फिफ्थ जेनरेशन लॉन्च हुई थी, जिसका लंबे समय से इंतजार था.

Share:

Next Post

कार्तिक माह की पूर्णिमा पर प्रधानमंत्री जाएंगे काशी, देव दीपावली कार्यक्रम में होंगे शामिल

Sun Nov 29 , 2020
नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को वाराणसी का दौरा करेंगे। इस बीच वे राष्ट्रीय राजमार्ग-19 के हंडिया (प्रयागराज)- राजातालाब (वाराणसी) खंड की छह लेन चौड़ीकरण परियोजना को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। दौरे के समय प्रधानमंत्री देव दीपावली में हिस्सा लेंगे। काशी विश्वनाथ मंदिर गलियारा परियोजना की साइट पर जाएंगे और सारनाथ पुरातत्व […]