टेक्‍नोलॉजी

Apple कंपनी के iPhone में मिलतें हैं ये जबरदस्‍त Features, इसलिए है मंहगा

क्‍या आप जानतें हैं कि Apple के iPhone ही इतने मंह्रगे क्‍यों होते हैं? ऐसा क्या खास होता है iPhone में जो दूसरे स्मार्टफोन्स में नहीं? क्या सिर्फ कैमरा क्वालिटी की वजह से होते हैं iPhone महंगे? ऐसे कई सवाल हैं जो एक आम एंड्रॉयड यूजर्स के मन में आते हैं। आज हम आपको बता रहे हैं iPhone के वो फीचर्स जिनकी वजह से ये हमेशा दूसरे सभी स्मार्टफोन्स से अलग और महंगे होते हैं।..

फोन की प्राइवेसी होती है मजबूत (iPhone privacy is solid)
iPhone अपने प्राइवेसी की वजह से ज्यादा पॉपुलर हैं। iPhones में आपके मौजूद संवेदनशीन डेटा को खास सुरक्षा मिलती है। Apple के किसी भी प्रोडक्ट में हैकिंग की संभावना बेहद कम होती है। iPhone में कोई भी नया या अनजाना ऐप डाउनलोड नहीं हो सकता। App Store की सुरक्षा Google Play Store से ज्यादा मजबूत बताई जाती है।

iOS 14 देती है मजबूती
प्राइवेसी को लेकर Apple हमेशा से ही सतर्क रही है। iOS 14, ऐप्स बनाने वाली कंपनियों पर और सख्त हो गई है। पहली बार हर ऐप को यूजर्स के डेटा के इस्तेमाल की जानकारी Apple के साथ शेयर करना होगा। यानी हर ऐप को ये बताना होगा कि यूजर्स के डेटा का कहां और कब इस्तेमाल किया जाएगा।



किसी भी ऐप को ऑनलाइन सर्च का डेटा नहीं (Cant get online search deta access)
यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए Apple ने साफ कर दिया है कि App Store में मौजूद किसी भी ऐप को बिना यूजर्स की इजाजत डेटा लेने का हक नहीं है। इसके अलावा यूजर्स द्वारा ऑनलाइन सर्च किए गए चीजों का एक्सेस नहीं दिया जाएगा।

iPhone यूजर्स की जासूसी नहीं हो सकती (Cant use camera and mic without permission)
अगर आपको लगता है कि सिर्फ ऊपर बताए दो फीचर्स की वजह से iPhone महंगे हैं तो लिस्ट आगे और भी है। iPhone में चुपके से कैमरे और माइक से जासूसी नहीं हो सकती है। दरअसल बेहद कम लोग जानते हैं कि फेसबुक (Facebook) और गूगल (Google) जैसे कई ऐप्स बिना बताए आपके फोन के कैमरे और माइक से जानकारी इक्ट्ठा करते हैं। अगर कोई ऐप गलती से आपके कैमरे या माइक का इस्तेमाल करता है तो iPhone के फ्रंट में मौजूद इंडिकेटर ब्लिंक करने लगता है।

आपके साथ फ्रॉड के चांस कम (Less chance of fraud)
Apple अपने प्लेटफॉर्म पर मौजूद हर एक ऐप की सघन जांच करती है। हर ऐप को App Store में रजिस्ट्रेशन से पहले सख्त सुरक्षा मानदंड़ों से गुजरना पड़ता है। यही कारण हैं कि आपने iPhone के साथ ऐप के जरिए फ्रॉड की खबर कम सुनी होगी ।

Share:

Next Post

डीडीसी चुनाव: पुलवामा और गांदरबल में गुपकार गठबंधन प्रत्‍याशी बने अध्‍यक्ष

Wed Feb 10 , 2021
जम्मू। जम्मू-कश्मीर डीडीसी अध्यक्ष चुनाव में गुपकार गठबंधन के उम्मीदवार सैयद बारी अंद्राबी (पीडीपी) को पुलवामा के अध्यक्ष के रूप में चुना गया है। जबकि मुख्तार बंद नेशनल कांफ्रेंस(नेकां) को उपाध्यक्ष के रूप में चुना गया है। उधर, गांदरबल सीट से नेशनल कॉन्फ्रेंस(नेकां) के उम्मीदवार नुजहत इश्फाक को अध्यक्ष चुना गया। साथ ही पीडीपी के […]