इंदौर न्यूज़ (Indore News)

इंदौर में फिर को-वैक्सीन खत्म, 18+ को भी कोविशिल्ड लगेगी

130 केन्द्रों पर आज भी होगा टीकाकरण… एक दिन के लिए स्वास्थ्य विभाग ने निकाला अलग से आदेश
इंदौर।  कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के लिए जो वार तय किए गए हैं उसमें शुक्रवार को सामान्य टीकाकरण ( General Vaccination) किया जाता है, लेकिन आज कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine)  भी उसके साथ लगाई जाएगी, जिसके लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने अलग से कोविड टीकाकरण का आदेश भी जारी किया है। आज 130 केन्द्रों पर टीकाकरण होगा। 18+ को कोविशील्ड लगेगी, क्योंकि कोवैक्सीन खत्म हो गई।


अभी 18+ वाले लगातार स्लॉट बुकिंग (Slot Booking) को लेकर परेशान हो रहे हैं। कभी शाम को तो कभी सुबह स्लॉट खोले जाते हैं। आज कोरोना का टीकाकरण नहीं होना था, लेकिन बाद में निर्णय बदला गया, जिसके चलते नियमित टीकाकरण के स्थान पर आज कोविड टीकाकरण किया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएस सैत्या ने इस संबंध में कल रात आदेश भी जारी किए। 45 साल से अधिक उम्र के अलावा 18 से 44 साल की उम्र वालों को भी आज वैक्सीन लगेगी। वहीं यह भी कहा गया कि जिन लोगों को कोवैक्सीन (Co-Vaccine) का पहला डोज लग चुका है वे 28 दिन बाद वैक्सीन लगवाने पहुंचें, अन्यथा उनका पहला डोज प्रभावहीन हो जाएगा। कोविशील्ड (Covishield) के लिए केन्द्र सरकार ने पिछले दिनों 84 दिन बाद दूसरा डोज लगवाने के निर्देश जारी किए हैं। आज 130 सेंटरों पर वैक्सीनेशन होगा। 18+ में आज और कल सभी को कोविशील्ड ही लगेगी, क्योंकि कोवैक्सीन कम पड़ गई है, उसका डोज ही लगाया जा रहा है।

Share:

Next Post

Coronavirus पर डॉक्टरों से बात करते हुए भावुक हुए PM Modi, कहा- वायरस ने अपनों को छीना

Fri May 21 , 2021
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वाराणसी के डॉक्टरों और फ्रंटलाइन वर्करों से बातचीत की। इस दौरान डॉक्टरों से बात करते हुए भावुक हो गए और कहा कि महामारी में हमने कई अपनों को खोया है, मेरी उन सभी को श्रद्धांजलि। डॉक्टरों और फ्रंटलाइन वर्कर्स से बात […]