देश

मुंबई में प्रदूषण कम करने में सहायक होंगी इलेक्ट्रिक बसें: उद्धव ठाकरे

मुंबई। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) ने कहा कि मुंबई में प्रदूषण कम करने में इलेक्ट्रिक बसें (electric buses) बहुत सहायक होंगी। उन्होंने कहा कि बेस्ट उपक्रम ने स्वयं पहल करते हुए इलेक्ट्रिक बस (electric bus) लाने का क्रांतिकारी कदम उठाया है, इसका लाभ शहर वासियों को होगा।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को बेस्ट उपक्रम के 74वें दिन के अवसर पर पुनर्विकसित माहिम बसस्थानक और इलेक्ट्रिक बसों का लोकार्पण किया। मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सन 1874 से 2021 तक बेस्ट उपक्रम की यात्रा गौरवशाली रही है। समय के अनुसार बेस्ट में भी परिवर्तन होता गया। इलेक्ट्रिक बस से प्रदूषण नहीं होगा और यह पर्यावरण पूरक बस है। माहिम बस डेपो का आधुनिकीकरण होने से कर्मचारियों समेत यात्रियों को भी राहत मिलेगी।


मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के दिनों में बेस्ट उपक्रम ने अत्यावश्यक सेवा के कर्मचारी और यात्रियों के लिए बड़े पैमाने पर जान की फिक्र न करते हुए जनता की सेवा की। कोरोना के दिनों में बेस्ट अधिकारी और कर्मचारी भी कारोनाग्रस्त हुए, कुछ को अपनी जान भी गवानी पड़ी लेकिन बेस्ट की सेवा नहीं रुकी बल्कि यह निरंतर जारी रहीं। बेस्ट कर्मचारियों के सहयोग से बेस्ट का आधुनिकीकरण करना संभव हो रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार बेस्ट बस और लोकल ट्रेन में एक ही टिकट पर यात्रा किए जाने के लिए योजना बना रही है। बहुत जल्द इसका लाभ आम मुंबई वासियों को मिल सकेगा।

इस मौके पर महापौर किशोरी पेडणेकर, उपमहापौर सुहास वाडकर, पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे, महापालिका के अतिरिक्त आयुक्त पी. वेलारूस, बेस्ट के महाव्यवस्थापक लोकेश चंद्र, विधायक सदा सरवणकर, नगरसेवक मिलींद वैद्य, बेस्ट समिति के अध्यक्ष आशिष चेंबूरकर आदि उपस्थित रहे। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

बाजार में तेजी के बावजूद विदेशी निवेशकों ने 4 महीनों में निकाले 6,105 करोड़ रुपये

Sun Aug 8 , 2021
नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजार (Indian stock market) में विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) (Foreign Portfolio Investors (FPIs)) ने शुक्रवार को खत्म हुए कारोबारी सप्ताह के दौरान भले ही 2,616.04 करोड़ रुपये का निवेश किया है लेकिन मौजूदा वित्त वर्ष के दौरान अभी तक ये विदेशी निवेशक भारतीय बाजार से खरीद-बिक्री मिलाकर कुल 6,105 करोड़ रुपये […]