उज्‍जैन न्यूज़ (Ujjain News)

आईजी का आज सुबह हुआ पुलिस लाईन में निरीक्षण

  • यहाँ रहने वाले परिवारों से दोपहर में चर्चा करेंगे-पहले मॉक ड्रिल हुई और परेड का जायजा लिया

उज्जैन। आईजी आज सुबह पुलिस नागझिरी स्थित पुलिस लाईन का वार्षिक निरीक्षण करने पहुँचे। इस दौरान यहाँॅ पर मॉकड्रिल हुई और पुलिसकर्मियों ने परेड की। दोपहर में आईजी पुलिस परिवारों से चर्चा कर उनकी समस्या जानेंगे। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पूरी कॉलोनी के मकानों को देखा। आईजी संतोषकुमारसिंह आज सुबह 9 बजे वार्षिक निरीक्षण करने के लिए देवास रोड पर नागझिरी स्थित पुलिस लाईन पर पहुँचे। आईजी के साथ एसपी, एएसपी सहित सभी पुलिस अधिकारी थे। आईजी का यह घोषित निरीक्षण था, इसके चलते सुबह से यहाँ पर सभी व्यवस्थाएँ माकूल कर दी गई थीं और पुलिस लाईन पर रहने वाले पुलिस जवान पूरी तैयारी के साथ मौजूद थे।



आईजी ने यहाँ पहुँचकर पूरी पुलिस लाईन का निरीक्षण किया। इस दौरान पुलिसकर्मियों की परेड हुई जिसकी सलामी ली गई तथा फिर मॉकड्रिल कर अपराधों से निपटने का प्रदर्शन किया गया। दोपहर में आईजी पुलिस लाईन में दरबार लगाएंगे। निरीक्षण के दौरान पुलिसकर्मियों ने बताया कि उन्हें लगातार काम करना पड़ रहा है और छुट्टियाँ नहीं दी जा रही हैं, वहीं कई पुलिसकर्मियों ने बताया कि उन्हें लाईन में मकान नहीं मिले हैं और उन्हें किराया चुकाना पड़ रहा है। वहीं पानी और नाली की समस्या भी बताई गई। दोपहर में आईजी का दरबार लगेगा और यहाँ वे पुलिस परिवारों से चर्चा कर उनकी समस्या जानेंगे। इस दौरान कई पुलिसकर्मियों ने अपनी बीमारियों से भी आईजी को अवगत कराया। निरीक्षण के वक्त किसी को शाबासी मिली तो किसी को फटकार का सामना भी करना पड़ा।

Share:

Next Post

इन 6 WhatsApp फीचर्स ने मचाया इस साल धमाल, बदल दिया Chatting का अंदाज; जानिए

Tue Dec 14 , 2021
नई दिल्ली: वॉट्सएप (WhatsApp) का इस्तेमाल करोड़ों भारतीय करते हैं. लोगों को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए वॉट्सएप समय-समय पर नए फीचर्स लाती है. इस साल कंपनी ने कई सिक्योरिटी और मजेदार फीचर्स पेश किए, जिनको खूब पसंद किया गया. इन फीचर्स ने चैटिंग का अंदाज बदल दिया. इस साल व्यू वन्स फीचर (WhatsApp View […]