बड़ी खबर मनोरंजन

भारत की तरफ से गुजराती फिल्म ‘छैलो शो’ की हुई ऑस्कर में एंट्री

नई दिल्ली: ऑस्कर 2023 को लेकर पिछले कई दिनों से खूब चर्चा हो रही है. साल 2022 में अबतक कई सुपरहिट फिल्में (superhit movies) आ चुकी हैं. इस साल 2022 में भारत की ओर से विदेशी भाषा (foreign language0 की कैटिगरी में बेस्ट फिल्म के लिए कौन सी फिल्म ऑफिशियली जाने वाली है, इस बात का खुलासा हो चुका है. बता दें कि आरआरआर, द कश्मीर फाइल्स से लेकर कई फिल्मों की चर्चा थी. लेकिन, हाल ही में भारत सरकार की ओर से ऐलान हो गया है कि गुजराती फिल्म ‘छेलो शो’ की इस साल भारत से ऑस्कर अवॉर्ड्स 2023 के लिए ऑफिशियली एंट्री होगी.

बता दें कि इस गुजराती फिल्म ‘छेलो शो’ का डायरेक्शन पैन नलिन ने किया है. फिल्म में भाविन राबरी, भावेश श्रीमाली, ऋचा मीणा, दीपेन रावल और परेश मेहता ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं. फिल्म को पहली बार 2021 में ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल में दिखाया गया था. जिसके बाद कई अलग-अलग अवॉर्ड शो में इस फिल्म को दर्शाया गया है जहां इसकी खूब तारीफें हुईं.


सिद्धार्थ रॉय कपूर की रॉय कपूर फिल्म्स दि लास्ट फिल्म छेलो शो रिलीज के लिए पूरी तरह तैयार है, जो पैन नलिन भारतीय सिनेमा के तहत दर्शकों के बीच लाने के लिए पूरी तरह से तैयार है. गुजराती भाषा में आने वाले इस शो ने दुनियाभर के क्रिटिक्स और दर्शकों के दिलों पर रिलीज के पहले ही कब्जा कर लिया है. अब १४ अक्टूबर को इसी साल गुजरात के सिनेमाघरों और देश भर के स्क्रीन्स पर इस फिल्म को रिलीज किया जाएगा.

छेलो शो फिल्म एक आने वाले युग की एक ऐसी कहानी पर आधारित है, जो एक 9 साल के छोटे से लड़के के इर्द-गिर्द घूमती है. जो लड़का भारत के एक गाँव में रहता है और उसका सिनेमा से गहरा रिश्ता है. फिल्म की कहानी दिखाती है कि कैसे एक छोटा सा लड़का गर्मियों के वक्त में प्रोजेक्शन बूथ से फिल्में देखने में अपना पूरा समय बिताता है. ऑस्कर 2023 के लिए इस लिस्ट में जाने माने डायरेक्टर एसएस राजामौली की ‘आरआरआर‘ और विवेक अग्निहोत्री की ‘द कश्मीर फाइल्स’ जैसी फिल्में भी शामिल हैं. लेकिन, गुजराती फिल्म ‘छेलो शो’ ने बाजी मारते हुए और दोनों ही फिल्मों को पछाड़ते हुए अपनी जगह ऑस्कर में बना ली है.

Share:

Next Post

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को मिली जान से मारने की धमकी

Tue Sep 20 , 2022
पटना: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री (Former Deputy Chief Minister of Bihar) और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) को जान से मारने की धमकी मिली है. सुशील कुमार मोदी को पश्चिम बंगाल (West Bengal) के पूर्वी वर्धमान जिले से धमकी भरा पत्र मिला है, जिसमें हत्या करने की धमकी दी गई […]