बड़ी खबर

लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी से अमित शाह जैसे लोगों का क्या संबंध था? – नीतीश कुमार


पटना । बिहार के मुख्यमंत्री (Bihar CM) नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी(Loknayak Jayaprakash Narayan) से अमित शाह जैसे लोगों (People Like Amit Shah) का क्या संबंध था (What was the Relation) ? बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के एक बयान पर भड़कते हुए सवालिया लहजे में नीतीश कुमार ने कहा कि ये लोग कब से राजनीति में आये हैं। जिनकी राजनीति ही पिछले 20 सालों से शुरू हुयी है उनके बारे में क्या कहें। दरअसल, मुख्यमंत्री महान समाजवादी नेता डॉ. राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि के अवसर पर लोहिया नगर स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे।


इस दौरान जब पत्रकारों ने उनसे अमित शाह के जेपी के शिष्यों के कांग्रेस को गोद में जाने के बयान पर पूछा गया तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, आपलोग जिनका नाम ले रहे हैं, उनको लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी से कोई मतलब था क्या? ये लोग कब से राजनीति में आये हैं। जिनकी राजनीति ही पिछले 20 सालों से शुरू हुयी है उनके बारे में क्या कहें। उन्होंने आगे कहा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी से इनलोगों का क्या संबंध था? जेपी मूवमेंट में हमलोगों ने किस तरह से भाग लिया और उनसे हमलोगों का किस तरह से लगाव था यह सब जानते हैं।

सैफई जाने के प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मुलायम सिंह यादव जी का निधन हो गया है, उनके परिवार से मिलने आज हम सैफई जा रहे हैं। इससे पहले महान समाजवादी नेता डॉ. राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि के अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनकी आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
पुण्यतिथि के अवसर पर कंकड़बाग के लोहिया नगर स्थित लोहिया उद्यान में आयोजित राजकीय समारोह में मुख्यमंत्री ने डॉ. राम मनोहर लोहिया को नमन कर उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व का स्मरण करते हुए उनके अधूरे कार्यों को पूरा करने का संकल्प लिया।

Share:

Next Post

फसलों का सही सर्वे नहीं हुआ तो शिवराज को घुसने नहीं देंगे, किसानों की चेतावनी

Wed Oct 12 , 2022
ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर अंचल (Gwalior Zone) में हुई बेमौसम बारिश से खेतों में खड़ी फसलों को भारी नुकसान (heavy damage to standing crops) हुआ है। ज्वार, बाजरा, तिल, धान, आलू और मक्का की फसलें पूरी तरह से चौपट हो गई हैं। लेकिन प्रशासन (Administration) की ओर से बर्बाद फसलों का अब तक सर्वे नहीं […]