इंदौर न्यूज़ (Indore News)

इलेक्ट्रॉनिक कॉम्प्लेक्स में आईटी पार्क बनाने के लिए पांच कंपनियां दौड़ में

  • 40 करोड़ रुपए में बनना है जी प्लस 8 आकार की बिल्डिंग

इंदौर (Indore)। इलेक्ट्रॉनिक कॉम्प्लेक्स (electronic complex) में बनने वाले चौथे आईटी पार्क के निर्माण का काम लेने में पांच कंपनियों ने रुचि ली है। पिछले महीने मध्यप्रदेश इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (Madhya Pradesh Industrial Development Corporation) ने 40 करोड़ रुपए की लागत से जी प्लस 8 आकार की बिल्डिंग बनाने के लिए एजेंसियों से प्रस्ताव मांगे थे। अब ये प्रस्ताव आ गए हैं और जल्द ही एजेंसियों का तकनीकी व वित्तीय आंकलन कर सबसे अच्छा ऑफर देने वाली कंपनी को काम सौंपा जाएगा।

एमपीआईडीसी के कार्यकारी निदेशक रोहन सक्सेना ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि आईटी पार्क-4 लगभग 35000 वर्गफीट जमीन पर बनाया जाना है। जो कंपनी इसके निर्माण का ठेका लेगी, उसे डेढ़ साल में बिल्डिंग बनाकर तैयार करना होगी। यह बिल्डिंग खासतौर पर मध्यम और छोटे आकार की आईटी कंपनियों के लिए बनाया जा रहा है, जहां कंपनियां अपने ऑफिस खोलकर सीधे काम शुरू कर सकेंगी।


उन्होंने बताया कि अगले हफ्ते से कंपनियों की तकनीकी और वित्तीय निविदाओं के आंकलन का काम शुरू हो जाएगा। इससे पहले एमपीआईडीसी ने जी प्लस 21 आकार का आईटी पार्क-3 बनाने के लिए भी निविदाएं बुलाई थीं, जिसमें चार कंपनियों ने काम करने में रुचि ली थी। क्रिस्टल आईटी पार्क के पीछे 390 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली इस बिल्डिंग के निर्माण के लिए ढाई साल की समय सीमा रखी गई है। वहां बड़ी आईटी कंपनियों को काम के लिए जगह उपलब्ध कराई जाएगी। इस भवन के लिए भी निविदाओं के आंकलन की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Share:

Next Post

रॉयल एनफील्ड को ललकारने आ रही 2 बाइक्स, दुनिया की फेमस कंपनी की फुल तैयारी

Fri Mar 10 , 2023
नई दिल्ली: अमेरिकी मोटरसाइकिल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी हार्ले डेविडसन एक बार फिर इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट में तहलका मचाने की तैयारी में है. हार्ले सीधे तौर पर इस बार रॉयल एन्फील्ड के बाजार को टक्कर देने जा रही है. कंपनी एक साथ अपनी दो मोटरसाइकिल लॉन्च करने की तैयारी में है. हार्ले ने 350 और 500 सीसी […]