इंदौर न्यूज़ (Indore News)

जमीनों के दो मामलों में करोड़ों की जालसाजी

इंदौर (Indore)। जमीन की दो जालसाजियों (forgeries) के मामले में करोड़ों का चूना लगाने वालों पर पुलिस ने कार्रवाई की है। सीहोर (Sehore)की एक महिला को पूरे परिवार ने मिलकर ठगा तो एक शख्स के साथ ग्वालियर वाले ने ठगी की। अभी दोनों ही मामलों में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। जल्द ही पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ करेगी।

पहली घटना में भंवरकुआं पुलिस ने बताया कि सीहोर की रहने वाली 72 साल की कमला देवी कि शिकायत पर विपिनचंद्र सोगानी, कुसूम और बेटे शरद निवासी पारसी मोहल्ला के खिलाफ कार्रवाई की है। कमलादेवी का आरोप है कि तीनों ने मिलकर राजीव गांधी चौराहे पर एक भूखंड दिखाया और कहा कि यह उनका है, जिसके बाद कमलादेवी को बेचने का अनुबंध करते हुए उनसे 4 करोड़ 52 लाख रुपए ले लिए। बाद में पता चला कि यह जमीन उनकी है ही नहीं।


उधर लसूडिय़ा पुलिस ने बताया कि 56 साल के राजेंद्र ताम्रकर निवासी अमितेश नगर कि शिकायत पर मनीष वर्मा निवासी ग्वालियर पर कार्रवाई की है। आरोप है कि तलावली चांदा की एक जमीन का सौदे के दौरान मनीष ने रेशो डील के तथ्यों को छुपाया और छलपूर्वक एक करोड़ रुपए ले लिए और बाद में हाथ खड़े कर दिए। दोनों ही मामलों की पहले पुलिस ने विवेचना की और तथ्य जुटाकर एफआईआर दर्ज की।

Share:

Next Post

माता-पिता की गलती से इंदौर में 150 बच्चे पीडि़त

Tue Mar 21 , 2023
वल्र्ड डाउन सिन्ड्रोम डे- गर्भावस्था के दौरान जांच हो तो हो सकता है बचाव बादामशेप आंखें, फ्लेट चेहरा, उभरी जीभ तो बच्चों की जांच कराएं इंदौर (Indore)। गर्भावस्था (pregnancy) के दौरान डाउन सिन्ड्रोम की पहचान के लिए यदि समय पर जांच की जाए तो न केवल बचाव हो सकता है, बल्कि बच्चों में आने वाली […]