देश

चीन से कैसे निपटे भारत, सोशल मीडिया पर आज बताएंगे राहुल गांधी


नई दिल्‍ली । चीन की विस्तारवादी नीति का भारत कैसे जवाब दे, चीन के हाल के चुनौतियों का भारत कैसे डटकर सामना करे, इन सारे सवालों पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज यानी गुरुवार को विस्तार से चर्चा करेंगे. श्री गांधी वीडियो सीरिज के जरिए चीन की चुनौतियों पर अपनी और कांग्रेस की राय रख रहे हैं. इसी सिलसिले में गुरुवार को वीडियो की तीसरी किश्त राहुल गांधी लेकर आ रहे हैं.

कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विट हैंडल पर इसकी सूचना दी है. राहुल गांधी के इस वीडियो संवाद को उनके ट्विटर अकाउंट, फेसबुक, यू-ट्यूब और इंस्टाग्राम पर सुबह 10 बजे देखा जा सकता है. राहुल गांधी इससे पहले 17 और 20 जुलाई को चीन की नीतियों पर अपनी राय रख चुके हैं. 17 जुलाई को राहुल गांधी ने कहा था कि चीन भारत की सीमा का अतिमक्रमण इसलिए कर पा रहा है क्योंकि पीएम नरेंद्र मोदी की नीतियों ने भारत को कमजोर कर दिया है.

20 जुलाई को अपने दूसरे वीडियो में राहुल ने कहा कि यह साधारण सीमा विवाद नहीं है. मेरी चिंता है कि चीनी आज हमारे इलाके में बैठे हैं. चीन बगैर रणनीतिक सोच के कोई कदम नहीं उठाता. उसके दिमाग में संसार का नक्शा खिंचा हुआ है और वो अपने हिसाब से उसे आकार दे रहा है. चीन की साजिश का खुलासा करने के बाद राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला किया.

राहुल गांधी ने कहा कि चीन जानता है कि नरेंद्र मोदी के लिए मजबूत राजनीतिज्ञ की छवि में बने रहना मजबूरी है. पीएम मोदी को अपनी 56 इंची छवि की रक्षा करनी होगी. यही असली आइडिया है. इसलिए चीन ये संदेश देना चाहता है कि अगर आप वो नहीं करेंगे, जो हम चाहते हैं तो हम नरेंद्र मोदी की मजबूत छवि वाले आइडिया को खत्म कर देंगे.

Share:

Next Post

जम्‍मू-कश्‍मीर के कुलगाम में आतंकियों की फायरिंग, एक कांस्टेबल शहीद

Thu Jul 23 , 2020
जम्‍मू। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों की फायरिंग में एक पुलिस कांस्टेबल शहीद हो गया है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि बंदूकधारी ने पुलिसकर्मी पर फायरिंग की. मृतक की पहचान 58 साल के अब्दुल राशिद के रूप में हुई है. फायरिंग में वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे. अस्पताल ले जाते वक्त उनकी […]