विदेश

इंडोनेशिया में एक नाव में लगी आग, 195 लोगों ने जान बचाने के लिए समुद्र में लगाई छलांग

डेस्‍क। 195 लोगों के साथ एक इंडोनेशियाई नौका में शनिवार को आग लग गई, जिससे यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को अपनी जान बचाने के लिए समुद्र में कूदना पड़ा। स्थानीय अधिकारियों का हवाला देते हुए एपी की रिपोर्ट करें कि घटना में कोई मौत नहीं हुई है।

KM Karya Indah फेरी पूर्वोत्तर इंडोनेशिया में Limafatola द्वीप पर Sanana के बंदरगाह की ओर जा रही थी, जब उत्तरी मोलुकास की प्रांतीय राजधानी टर्नेट में वेट एंकर के 15 मिनट बाद सुबह 7 बजे (स्थानीय समयानुसार) आग लग गई।

अल लपटें नाव से तेजी से फैल गईं, सवार लोगों को पानी में शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ा। घटना स्थल के विभिन्न वीडियो में कुछ यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को तैरती हुई वस्तुओं को पकड़ते हुए दिखाया गया है, जबकि अन्य व्यक्ति खुद को बचाने के लिए बचाव राफ्ट का उपयोग कर रहे हैं, क्योंकि हवा में धुएं का गुबार उठता है।

समुद्री परिवहन महानिदेशालय के प्रवक्ता विशु वराडा के अनुसार, 22 बच्चों और चालक दल के 14 सदस्यों सहित सभी 181 यात्रियों को बचा लिया गया और उन्हें पास के एक द्वीप में सुरक्षित निकाल लिया गया। अधिकारी ने कहा कि मछली पकड़ने वाली विभिन्न नौकाओं ने आसपास के क्षेत्र में होने के कारण बचाव में भाग लिया। अधिकारी घटना के कारणों की जांच कर रहे हैं। अपने हिस्से के लिए, बचे लोगों ने संकेत दिया कि आग इंजन कक्ष में शुरू हुई थी।

Next Post

जनता कर्फ्यू में औद्योगिक गतिविधियां चालू रहने से रुका श्रमिकों का पलायन

Sun May 30 , 2021
मालवा-निमाड़ में औद्योगिक बिजली की खपत 2019 के बराबर इंदौर, कमलेश्वरसिंह सिसौदिया। मालवा-निमाड़ के इंदौर, रतलाम, उज्जैन, समेत विभिन्न जिलों में कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew)  के दौरान भी औद्योगिक गतिविधियां ( industrial activities) निर्बाध रूप से जारी रहीं। फलस्वरूप मजदूरों को रोजगार मिला, उत्पादन होने से व्यापारिक गतिविधियां संचालित होती रहीं। सबसे बड़ा लाभ यह […]