क्राइम भोपाल न्यूज़ (Bhopal News) मध्‍यप्रदेश

पन्ना के बाघ पी-123 के सिर और अन्य अवयवों को काटने वाले आरोपित गिरफ्तार

भोपाल। पन्ना के बाघ पी-123 के‍सिर और अन्य अवयवों को काटने वाले तीन आरोपितों को स्पेशल टॉस्क फोर्स (वन्य-प्राणी) और पन्ना टाइगर रिजर्व ने गत 9 अगस्त, 2020 को अंजाम दिये गये वन अपराध में कार्यवाही करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। प्रधान वन संरक्षक (वन्य-प्राणी) द्वारा अमले के उत्कृष्ट कार्य के लिये उन्हें सम्मानित किया जायेगा।
 

जनसम्पर्क अधिकारी ऋषभ जैन ने  इसकी जानकारी देते हुए बताया कि आरोपित छतरपुर जिले के ग्राम पलकोहा निवासी घनश्याम कुशवाह उर्फ डॉक्टर, अच्छेलाल पुत्र भूरा और नत्थू मोती ने अपराध स्वीकार कर लिया है। आरोपितों ने बताया कि बाघ के अंगों को काटने के बाद पकड़े जाने के डर से केन नदी में फेंक दिया था और अंगों को काटकर गाड़ दिया था। उस स्थल से भी एसटीएफ द्वारा कुछ अवशेष जब्त किये गये हैं। इन्हें फॉरेंसिक जाँच के लिये भेजा रहा रहा है। उल्लेखनीय है कि केन नदी में एक बाघ पी-123 का शव 10 अगस्त, 2020 को तैरता हुआ मिला था, जिसमें बाघ का सिर और अन्य अवयव गायब पाये गये थे।

Share:

Next Post

सोनिया गांधी बोलीं-किसानों को खून के आंसू रुला रही मोदी सरकार, कौन करेगा रक्षा?

Fri Oct 2 , 2020
नई दिल्ली। गांधी जयंती के मौके पर देशभर में आज किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वीडियो संदेश जारी कर किसानों की मांग को सही ठहराया है और मोदी सरकार पर निशाना साधा है। सोनिया ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार किसानों को खून के आंसू रुला रही […]