जबलपुर न्यूज़ (Jabalpur News)

अवकाश के दिन भी जारी रहेगी बकायादरों के विरुद्ध कार्यवाही

  • गत दिवस भी सभी संभागों में 28 नल कनेक्शन कटे

जबलपुर। नगर निगम द्वारा वर्तमान वित्तीय वर्ष के लिए निर्धारित आय की पूर्ति के लिए वार्डवार संभागवार वसूली अभियान चलाया जा रहा है। इसके साथ-साथ सभी संभागीय अधिकारियों, अन्य राजस्व अमले के द्वारा करदाताओं के घर-घर भी सम्पर्क किया जाकर बकाया करों की राशि की वसूली की जा रही है। इस संबंध में निगमायुक्त स्वप्निल वानखड़े ने बताया कि राजस्व वसूली अभियान में सभी लोग मेहनत कर रहे हैं परन्तु उन्होंने कहा कि टीम के सभी सदस्यों को और अधिक मेहनत करने की जरूरत है। निगमायुक्त स्वप्निल वानखडे के निर्देशानुसार संचालित राजस्व वसूली अभियान के अंतर्गत गत दिवस भी बड़े बकायादारों की सम्पत्तियों की कुर्क करने की कार्रवाई में तेजी आई है।


सभी संभागों के अंतर्गत बड़े पैमाने पर 28 नल कनेक्शन काटने की कार्रवाई की गयी। निगमायुक्त स्वप्निल वानखडे ने बताया कि अब यह अभियान निरंतर जारी रहेगा। उन्होंने पूरे राजस्व अमले को कहा है कि जिन करदाताओं के द्वारा बकाया करों की राशि जमा करने में हीलाहवाली की जा रही है उन सभी के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जाये। उन्होंने यह भी बताया कि निर्धारित अवधि के पश्चात सभी कुर्क सम्पत्तियों को वैधानिक कार्रवाई करते हुए खुले बाजार में नीलाम करने की कार्रवाई की जायेगी। निगमायुक्त स्वप्निल वानखेड़े के निर्देशानुसार पूरा राजस्व अमला शनिवार एवं रविवार अवकाश दिनों में भी बकायादारों के विरूद्ध कार्रवाई करने मुस्तैद रहेगा। इस दौरान बकायादारों की सम्पत्तियॉं कुर्क करने के साथ-साथ बड़े पैमाने पर नल कनेक्शन काटने की भी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि करदाताओं की सुविधा के लिए मार्च माह में सभी शनिवार एवं रविवार अवकाश दिवस में भी सभी कैश काउंटर खुले रहेगें।

Share:

Next Post

10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए हुआ प्रश्न पत्रों का वितरण

Sat Feb 25 , 2023
जबलपुर। मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए पेपर का वितरण गत 24 एवं आज 25 फरवरी को किया गया। जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम सोनी ने जानकारी देते हुए बताया कि मंडल की 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं एक मार्च से शुरू हो रही हैं। कड़ी सुरक्षा में प्रश्न-पत्र भेजे […]