खेल देश मनोरंजन

रेसिंग ट्रैक पर Milkha Singh की जगह अभिनेता Farhan Akhtar की लगा दी फोटो, विवाद के बाद हटायी

नोएडा। फ्लाइंग सिख (Flying Sikh) के नाम से पहचाने जाने वाले मिल्खा सिंह (Milkha Singh) का पोस्ट कोविड कॉम्प्लिकेशंस (post covid complications) की वजह से बीते दिनों निधन(Death) हो गया. निधन की जानकारी मिलते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से लेकर कई नेताओं, खेलों की हस्तियों आदि ने श्रद्धांजलि अर्पित की. वहीं, दिल्ली से सटे नोएडा स्टेडियम में नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) ने एक ऐसी गलती कर दी, जिससे उनका मजाक बन गया.
दरअसल, नोएडा प्राधिकरण द्वारा बनाए गए रेसिंग ट्रैक (racing track) पर मिल्खा सिंह की जगह एक्टर फरहान अख्तर की तस्वीर लगा दी गई. इसके तुरंत बाद यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. लोग नोएडा प्रशासन का मजाक उड़ाने लगे. हालांकि, फोटो वायरल होने के बाद प्रशासन हरकत में आया और फोटो तुरंत हटा ली गई.
मालूम हो कि बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने मिल्खा सिंह की बायोपिक में काम किया था. ऐसे में नोएडा प्राधिकरण ने मिल्खा सिंह की फोटो के बजाय फरहान अख्तर की फोटो ही लगा दी.


बता दें कि फरहान खान ने भी फ्लाइंग सिख को अंतिम विदाई देते हुए उन्हें याद किया. उन्होंने एक नोट लिखकर कहा कि मेरा एक हिस्सा अब भी यह मानने के लिए तैयार नहीं है कि आप नहीं रहे. हो सकता है कि यह वह जिद्दी पक्ष है, जो मुझे आपसे विरासत में मिला है. वह पक्ष जब किसी चीज पर अपना मन लगाता है, तो कभी हार नहीं मानता. सच तो यह है कि आप हमेशा जीवित रहेंगे, क्योंकि आप एक बड़े दिल वाले, प्यार करने वाले, गर्मजोशी से भरे, जमीन से जुड़े इंसान थे. आपने एक विचार का प्रतिनिधित्व किया. आपने एक सपने का प्रतिनिधित्व किया.

बता दें कि कि मिल्खा सिंह कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उनकी रिपोर्ट भी निगेटिव आ गई थी. हालांकि, बाद में कोविड संबंधी दिक्कतों के चलते उन्हें चंडीगढ़ स्थित पीजीआई अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. वहीं, मिल्खा सिंह के निधन से कुछ दिनों पहले उनकी पत्नी का भी कोविड के चलते निधन हो गया था.

Next Post

Facebook ने लॉन्च किए Clubhouse जैसे फीचर्स, भारत में मिल रहा जबरदस्त रिस्पांस

Tue Jun 22 , 2021
नई दिल्ली। सोशल मीडिया (Social Media) कंपनी फेसबुक (Facebook) ने अपने प्लेटफॉर्म पर Clubhouse जैसे लाइव ऑडियो रूम (live audio room) और पॉडकास्ट (podcast) शुरू किए हैं. पिछले एक वर्ष में केवल इनवाइट वाले लाइव ऑडियो ऐप  Clubhouse को काफी सफलता मिली है. फेसबुक के CEO मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) भी इस ऐप पर दिख […]