देश

सीनियर सिटीज़न को एयर इंडिया देगा 50% की छूट

नई दिल्ली। एयर इंडिया (AIr India) ने एक स्पेशल ऑफर पेश किया है, जिसमें राज्य द्वारा संचालित एयरलाइनस वरिष्ठ नागरिकों (Senior Citizens) को उड़ान टिकट (Flight Ticket) बुक करने पर 50% तक की छूट दे रही है।
दिए गए प्रस्ताव के रूप में , वरिष्ठ नागरिकों को एयर इंडिया की सभी उड़ानों के मूल किराए पर 50% की छूट मिलेगी। यह छूट उन सभी मार्गो के लिए लागू होगी जहाँ एयर इंडिया की कमर्शियल उड़ने (Commercial Flights) जाती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एयर इंडिया द्वारा चलाए जा रहे डिस्काउंट ऑफर का लाभ उठाने के लिए, फ्लाइट टिकट बुक करने की योजना बना रहे वरिष्ठ नागरिकों को इसे कम से कम तीन दिन पहले खरीदना होगा। छूट योजना उन सभी भारतीयों के लिए मान्य है जिनकी आयु 60 वर्ष या उससे अधिक है।

ध्यान रहे, वरिष्ठ नागरिकों को रियायती टिकट बुक करने से पहले कुछ महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखना होगा ।
उदाहरण के लिए, यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि एयर इंडिया से यात्रा करने वाले वरिष्ठ नागरिक यात्री के पास एक वैध फोटो पहचान पत्र होना चाहिए, जिस पर जन्म तिथि स्पष्ट रूप से छपी होनी चाहिए।ऐसी सभी उड़ानों की बुकिंग के लिए आईडी प्रूफ अनिवार्य है। यदि यात्री एक वैध आईडी प्रमाण प्रस्तुत करने में विफल रहता है तो वाहक ऐसे में हवाई जहाज की टिकटों के लिए पूरा किराया वसूल करेगी।

एक बात पर और ध्यान देना होगा कि यदि कोई वरिष्ठ नागरिक बच्चे के साथ यात्रा कर रहा है, तो एयरलाइन बच्चे के टिकट का पूरा किराया वसूल करेगी।


इसके अलावा, वरिष्ठ नागरिक छूट केवल इकोनॉमी क्लास के टिकटों पर लागू होती है। अब टिकट बुक करते समय याद रखे यदि आप एक वरिष्ठ नागरिक हैं या फिर आप अपने माता-पिता या दादा-दादी को छुट्टी पर ले जाने की योजना बना रहे हैं, तो यह सही समय है।

Share:

Next Post

हरियाणा और पंजाब में 3 अक्टूबर से धान की खरीद शुरू होगी - अश्विनी कुमार चौबे

Sat Oct 2 , 2021
नई दिल्ली । केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ( Ashwini Kumar Choubey) ने कहा है कि हरियाणा और पंजाब (Haryana and Punjab) दोनों में कल से धान की खरीद शुरू (Paddy procurement will start from October 3) हो जायेगी । इससे पहले हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्‌टर […]