मध्‍यप्रदेश

उज्जैन में जल्द होगा एयरपोर्ट का निर्माण, CM मोहन यादव ने किए बड़े ऐलान

उज्जैन: मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन (Ujjain is a religious city of Madhya Pradesh) में भी एयरपोर्ट बनने का रास्ता साफ हो गया है. नागरिक उड्डयन मंत्रालय (Ministry of Civil Aviation) ने मध्य प्रदेश सरकार के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (Chief Minister Dr. Mohan Yadav) ने प्रस्ताव की मंजूरी पर केंद्र सरकार का धन्यवाद अदा किया. उन्होंने कहा कि चुनिंदा शहरों को हवाई सेवा से जोड़कर पर्यटन को बढ़ावा दिया जा रहा है. कुछ महीने बाद 16 सीटर हेलीकॉप्टर के माध्यम से हवाई सेवा का और भी विस्तार किया जाएगा.

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने देवास मार्ग पर एयरपोर्ट निर्माण की घोषणा की. उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश सरकार के प्रस्ताव को भारत सरकार ने मंजूरी दे दी है. उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट के लिए जमीन का अधिग्रहण किया जायेगा. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने विधायक सतीश मालवीय को मंच से तैयार रहने के निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि जमीन की कुर्बानी से उज्जैन के विकास को पंख लग जाएंगे. मध्य प्रदेश में अभी पांच एयरपोर्ट हैं. इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर और खजुराहो के बाद उज्जैन में भी एयरपोर्ट बनने जा रहा है.


नये निर्माण के साथ एयरपोर्ट की संख्या छह हो जायेगी. मध्य प्रदेश के कुछ अन्य शहरों में भी एयरपोर्ट बनाने पर सरकार मंथन कर रही है. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने हेलीकॉप्टर को हरी झंडी दिखाकर हवाई सेवा का शुभारंभ किया. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में अभी हेलीकॉप्टर की संख्या और बढ़ायी जायेगी. धार्मिक, पर्यटन और ऐतिहासिक धरोहरों को भी हवाई यात्रा से जोड़ा जायेगा.

Share:

Next Post

रक्षामंत्री के घर NDA नेताओं की बड़ी बैठक, स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के चुनाव को लेकर बनाई रणनीति

Sun Jun 16 , 2024
नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) के घर पर एनडीए नेताओं की बड़ी बैठक हुई. इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) के अलावा, अश्विनी वैष्णव, किरण रिजिजू, ललन सिंह और चिराग पासवान मौजूद थे. सूत्रों के मुताबिक, बैठक में लोकसभा स्पीकर और डिप्टी […]