बड़ी खबर राजनीति

अमित शाह ने कहा- लक्ष्य कभी छोटा नहीं होना चाहिए, मैंने जो वादा संसद में किया था वो भी पूरा होगा

जम्मू। गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में लक्ष्य सदैव बड़ा होना चाहिए। बड़े लक्ष्य रखने वालों की ईश्वर मदद करता है। कश्मीर के विकास के लिए पीएम मोदी प्रतिबद्ध हैं। कश्मीर के विकास के लिए सरकार हर संभव फैसला ले रही है और भविष्य में भी लेगी।

शाह ने कश्मीर के युवाओं से कहा कि आप बड़े सपने देखें। सरकार आपके सपनों को साकार करेगी। उन्होंने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि मैं किसी विधायक या मुख्यमंत्री का बेटा नहीं हूं। भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जिसमें लोकतंत्र है। जिसके बल पर ही मैं आज आपके सामने हूं। इसी लोकतंत्र के दम पर आप जम्मू-कश्मीर के सरपंच से लेकर मुख्यमंत्री भी बन सकते हैं।

मैं बताना चाहता हूं कि जम्मू-कश्मीर की शांति और विकास को जो लोग नुकसान पहुंचाने की कोशिश और साजिश रचेंगे, उनसे सख्ती से निपटने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। विकास की पहली शर्त ही कि कश्मीर में शांति हो। कश्मीर में दहशतगर्दी को समाप्त करने का काम हमारे जवान करेंगे। मैं पाकिस्तान को जवाब दे सकता हूं, लेकिन मैं यहां आप से बात करने आया हूं। मैं कश्मीर के युवा साथियों को बताने आया हूं कि मोदी सरकार आपके लिए कई योजनाएं लाई है। इन योजनाओं का आप लाभ लें।

पीएम ने जम्मू-कश्मीर और यहां के लोगों के लिए दिल खोलकर खर्च किया है। अन्य राज्यों की अपेक्षा कश्मीर के लिए सरकार ने अधिक धन खर्च किया है, जोकि आगे भी जारी रहेगा। जब प्रदेश में उद्योग को बढ़ावा मिलेगा तो रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। सेब और केसर की खेती को बढ़ावा मिलेगा।

जम्मू-कश्मीर के लोगों की सेहत से लेकर युवाओं की पढ़ाई और रोजगार के लिए सरकार ने कई योजनाओं को यहां प्राथमिकता से लागू किया है। पर्यटन के लिए भी सरकार ने नए कदम उठाए हैं। इसी का परिणाम है कि प्रदेश में पर्यटन को भारी बढ़ावा मिला है।

शाह ने कहा कि 2019 के बाद यहां के कुछ गिने-चुने लोग सवाल करते थे कि इंटरनेट क्यों बंद है, कर्फ्यू क्यों लगाया गया है। मैं उनसे एक सवाल पूछना चाहता हूं कि सत्तर साल में लोगों की हत्याओं का जिम्मेदार कौन था। इंटरनेट सेवा को लोगों की भलाई के लिए बंद किया गया था।

उस वक्त सरकार को बदनाम करने के लिए ऐसे सवाल किए जा रहे थे। स्थिति सामान्य होने पर हमने सब कुछ खोल दिया। बीमारी होने पर परहेज और इलाज किया जाता है। हमने जो कदम उठाए वो कश्मीर की भलाई के लिए उठाए। शाह ने कहा कि प्रदेश में परिसीमन के बाद चुनाव होंगे। समय आने पर प्रदेश को राज्य का दर्जा भी मिलेगा। मैंने गृहमंत्री के नाते जो वादा कश्मीर और देश के लोगों से किया था वो पूरा होगा।

Share:

Next Post

महंगे होने वाले हैं Jio, Airtel, Vi रीचार्ज प्लान्स!

Sat Oct 23 , 2021
नई दिल्ली । अगर आप अमेजन प्राइम (amazon prime) पर फिल्में देखना पसंद करते हैं और कई महीनों से आपने इस पर रीचार्ज नहीं करवाया है और भविष्य में इसे रीचार्ज करवाने का आपका अगर कोई प्लान है क्योंकिअमेजन जल्द ही अपने प्लांस बढ़ाने जा रहे है जिसके बाद आपको इससे सब क्राइम करने के […]