इंदौर न्यूज़ (Indore News)

इंदौर से रामेश्वरम-तिरुपति के लिए भी चलेगी भारत गौरव पर्यटक ट्रेन

  • 29 मई को जाएगी, टूर का प्रति व्यक्ति खर्च 18700 रुपए

इंदौर (Indore)। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) पर्यटकों को इंदौर से रामेश्वरम और तिरुपति समेत पांच स्थानों पर घुमाने के लिए भारत गौरव पर्यटक ट्रेन चलाएगा। यह ट्रेन 29 मई को जाएगी। नौ रातों और 10 दिन के इस टूर का प्रति व्यक्ति खर्च 18700 रुपए तय किया गया है। ट्रेन की बुकिंग शुरू कर दी गई है। यह ट्रेन पर्यटकों को मदुरै, कन्याकुमारी और त्रिवेंद्रम भी घुमाएगी।

[relposr]

इंदौर के अलावा देवास, उज्जैन, शुजालपुर, रानी कमलापति, इटारसी, बैतूल और नागपुर से पर्यटक इस ट्रेन के लिए बुकिंग करवाकर सवार हो सकते हैं। ट्रेन में सभी कोच स्लीपर श्रेणी के होंगे। यात्रा के दौरान लोगों को तिरुपति बालाजी मंदिर, पद्मावति मंदिर, रामेश्वरम का रामनाथस्वामी मंदिर, मदुरै का मीनाक्षी मंदिर, कन्याकुमारी स्थित विवेकानंद रॉक मेमोरियल, गांधी मंडपम, कन्याकुमारी मंदिर और त्रिवेंद्रम का पद्मानाभस्वामी मंदिर दिखाया जाएगा। ज्यादा जानकारी आईआरसीटीसी की वेबसाइट या इंदौर स्टेशन के प्लेटफॉर्म-एक स्थित बुकिंग ऑफिस से ली जा सकती है। 16 मई को भी आईआरसीटीसी इंदौर से पुरी, गंगासागर-काशी यात्रा पर भारत गौरव ट्रेन के नए-नवेले रैक से पर्यटन यात्रा करवा रहा है। यह टूर भी नौ रातों और 10 दिनों का है। पिछले दिनों आंबेडकर जयंती पर नई दिल्ली से चलाई गई विशेष ट्रेन भी इंदौर होते हुए महू तक पहुंची थी।

Share:

Next Post

खजराना चौराहे से भगवान सहस्त्रबाहु की प्रतिमा दो क्रेन के बाद भी हिली तक नहीं

Tue Apr 18 , 2023
रात 11.30 बजे से चलती रही मशक्कत, अब प्रतिमा स्थल के आसपास कांक्रीट और अन्य निर्माण तोडक़र शिफ्ट करेंगे प्रतिमा इन्दौर (Indore)। खजराना चौराहे पर बनने वाले फ्लायओवर के लिए वहां लगी वर्षों पुरानी भगवान सहस्त्रबाहु की प्रतिमा को शिफ्ट करने का काम बीती रात 11 बजे से निगम की टीमों ने शुरू किया था। […]