उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

यूपी में बड़े बदलाव के बादल छाए, पीएम और नड्डा से मिले योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बड़े राजनीतिक फेरबदल के कयासों के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ अब पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के लिए पहुंचे। दोनों नेताओं के बीच एक घंटे से ज्यादा तक बातचीत चली। इससे पहले वह गुरुवार शाम को होम मिनिस्टर अमित शाह से मिले थे। यही नहीं उनकी मुलाकात के बाद अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल भी अमित शाह के आवास पर पहुंची थीं। सूत्रों के अनुसार इस बैठक में योगी ने अपने अब तक के कार्यकाल की रिपोर्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को थमाई। इसके अलावा यूपी में कैबिनेट विस्तार और अगले साल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा होने की बात सामने आई है।

इसके बाद योगी ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। दोनों की ये मुलाकात करीब दो घंटे तक चली। नड्डा ने यूपी में होने वाले बदलाव की रूपरेखा तैयार की। योगी के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात करने की खबर है। सूत्रों के अनुसार यूपी में 6 बड़े बदलाव की तैयारी को लेकर यह मुलाकात हुई है। इनमें सबसे प्रमुख पूर्वांचल को अलग राज्य बनाने, योगी कैबिनेट विस्तार, जितिन प्रसाद और मोदी के करीबी एके शर्मा को मंत्री बनाने, यूपी संगठन में बदलाव, योगी कैबिनेट में जाट समुदाय से जुड़े चेहरे को भी शामिल करने, नाराज विधायकों को मंत्रिमंडल और नेताओं को आयोग एवं निगम में अहम जिम्मेदारी देने जैसे मुददों पर चर्चा प्रमुख है।

 

Next Post

तिब्बत की भाषा मिटाने पर तुला चीन, निजी तिब्बती स्कूलों पर लगा रहा ताला

Fri Jun 11 , 2021
नई दिल्ली. चीन दूसरों पर अपनी मनमानी थोपने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है. चीनी संविधान में साफ लिखा है कि अल्पसंख्यक समूहों को अपनी भाषा के इस्तेमाल और उसके विकास का कानूनी अधिकार है, लेकिन चीन अपने ही संविधान के खिलाफ ज्यादती पर उतर गया है. चीन, तिब्बत की संस्कृति और भाषा […]