देश

बिहार में कर्ज से परेशान परिवार ने मजार पर जाकर खाया जहर, पांच की मौत

नवादा । बिहार (Bihar) में कर्ज (loan) के बोझ में दबे एक परिवार ने मौत (Death) को गले लगा लिया है. नवादा नगर थाना क्षेत्र (nawada nagar police station area) के न्यू एरिया मोहल्ला निवासी केदार लाल गुप्ता ने बुधवार की देर रात अपनी पत्नी और 4 बच्चे समेत जहर (Poison) खा लिया. परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गई, वहीं एक की हालत गंभीर बनी हुई है, जिसे डॉक्टरों ने पावापुरी विंस रेफर कर दिया था, लेकिन वहां से वापस उसे पटना रेफर कर दिया गया है.

मरने वालों में से घर के मुखिया केदार लाल गुप्ता, पत्नी अनिता कुमारी और तीन बच्चे प्रिंस कुमार, शबनम कुमारी और गुड़िया कुमारी शामिल हैं, जबकि एक बेटी साक्षी की हालत गंभीर बनी हुई है. उसे पहले पावापुरी विंस रेफर किया गया था, लेकिन फिर नवादा जिला अस्पताल भेज दिया गया है. वहां भी हालत गंभीर देखते हुए साक्षी को अब पटना रेफर किया गया है.

केदार लाल गुप्ता शहर के विजय बाजार में फल का दुकान चलाते थे और उन पर काफी कर्ज था. कर्ज को लेकर उन्हें काफी प्रताड़ित किया जा रहा था, जिससे तंग आकर शहर की एक मजार के पास जाकर सभी ने जहर खा लिया. मौके पर ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गई, जबकि एक लड़की की हालत गंभीर थी. उसे अस्पताल में एडमिट कराया गया है.

परिवार पर था 10 से 12 लाख रुपये का कर्ज
जहर खाने की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई थी. इस दौरान परिवार के मुखिया केदार लाल गुप्ता की हालत थोड़ी सही थी. उनसे जब पूछा गया कि जहर क्यों खाया? तो केदार लाल गुप्ता ने कहा कि परिवार पर 10-12 लाख रुपये का कर्ज था, परिवार ने राजी खुशी होकर जहर खा लिया. इसके बाद केदार लाल गुप्ता को अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई.

जहर खाने से पहले बेटे ने बनाया वीडियो
जहर खाने से पहले केदार लाल गुप्ता के बेटे प्रिंस ने एक वीडियो भी बनाया था. इस वीडियो में वह कहता है, ‘बाजार से कुछ लोगों से कर्ज लिया था और वह हम लोगों को काफी प्रताड़ित कर रहे थे, हम लोगों ने पैसा वापस करने को लेकर थोड़ा समय मांगा, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं थे और बार-बार धमकी दे रहे थे, जिसको लेकर सबने जहर खा लिया.’

वहीं साक्षी ने बताया कि पापा डिप्रेशन में चल रहे थे, उन्होंने कर्ज ले लिया था, हमें नहीं पता था. कर्ज किससे लिया? इस सवाल के जवाब में साक्षी ने किसी मनीष भइया का नाम लिया. खैर पुलिस मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं और जांच करने की बात कह रही है.

Share:

Next Post

Realme का नया स्‍मार्टफोन लॉन, 15 हजार से कम कीमत में मिलेंगे ये आकर्षक फीचर्स

Thu Nov 10 , 2022
नई दिल्‍ली। लंबे समय से चर्चा थी कि स्‍मार्टफोन निर्माता कंनी Realme जल्‍द ही अपनी Realme 10 पेश करने वाली है। अब कंपनी ने इस सीरीज के पहले Realme 10 4G स्‍मार्टफोन को आधिकारिक कर दिया गया है. डिवाइस में 6.4-इंच AMOLED पैनल, नवीनतम हेलियो जी-सीरीज चिप, 50-मेगापिक्सेल डुअल कैमरा और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली […]