क्राइम देश

बिहार: नौकरी के नाम पर लड़कियों को बनाया बंधक, कई बार किया रेप; बेल्ट से करते थे पिटाई

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर में नौकरी के नाम पर लड़कियों से यौन शोषण का मामला सामने आया हैं. मुजफ्फरपुर में एक गिरोह DVR नाम की फर्जी मार्केटिंग कंपनी बनाकर सोशल मीडिया पर नौकरी देने का पोस्ट डालता था. इसमें लिखा जाता था कि आप इस कंपनी में जॉब करने में इच्छुक है तो आप हमसे संपर्क कर सकते हैं. आपको मोटी सैलरी भी दी जाएगी. बड़ी बात यह थी कि नौकरियों का यह विज्ञापन सिर्फ लड़कियों के लिए था. वहीं इस सोशल मीडिया पोस्ट के बाद कई लड़कियों ने संपर्क किया.

इसके बाद DVR नाम की फर्जी मार्केटिंग कंपनी ने मोटी रकम का आश्वासन देकर लड़कियों को नौकरी पर रखा. फिर वहां मौजूद कुछ दरिंदों ने बंधक बनाकर कई लड़कियों के साथ शारीरिक संबंध बनाया. वहां लड़की अगर विरोध करती थी तो उसे बेरहमी से पीटा जाता था, जिसका कई वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दिख रहा है की बेल्ट से किस तरह से लड़की की पिटाई की जा रही है. यह तस्वीर देखकर सच मे रोंगटे खड़े हो जाते हैं. हालांकि पिछले साल अहियापुर और सदर इलाके में छापेमारी कर पुलिस ने सभी लड़कियों को मुक्त कराया था. ज्यादातर तो लड़की पुलिस में शिकायत करना मुनासिब नहीं समझी लेकिन इसी में से एक छपरा जिले की लड़की ने हिम्मत कर सामने आई और कथित कंपनी की एक फर्जी एम्पलाई पर मुजफ्फरपुर के अहियापुर ने FIR दर्ज करवाया है.


इस पूरे प्रकरण को लेकर छपरा की एक पिड़िता ने अहियापुर थाने में मामला दर्ज कराया है. पीड़िता ने बताया कि फेसबुक पर महिलाओं के लिए जॉब ऑफर के पोस्ट के माध्यम से वह डीवीआर संस्था से जुड़ी जहां अप्लाई करने पर चयन होने के बाद प्रशिक्षण के नाम पर ₹20000 की मांग की गई. उसने बताया कि 20000 जमा करने के बाद बहुत सारी लड़कियों के साथ अहियापुर थाना क्षेत्र में ही बखरी के निकट रखा गया. लगभग 3 महीना तक गुजर जाने के बाद भी जब सैलरी नहीं मिली तो उसने संस्था के सीएमडी तिलक सिंह के समक्ष अपनी बात रखी तब उसे यह बताया गया कि 50 और लड़कियों को संस्था से जोड़ने पर उसकी सैलरी 50 हजार कर दी जाएगी.

पीड़िता का कहना है कि मुजफ्फरपुर रहते हुए भी तिलक सिंह ने उसके साथ जोर जबरदस्ती कर शारीरिक संबंध बनाया था. उस दौरान वह गर्भवती हुई थी. इस बीच कंपनी के चीट फंड होने का उसे एहसास हो गया था तो उसने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कराना मुनासिब माना क्योंकि वह नहीं चाहती थी कि जैसे उसकी जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया गया वैसे किसी अन्य लड़कियों के साथ यह खिलवाड़ जारी रहे. वहीं पूरे मामले को लेकर SDPO 2 नगर विनीता कुमारी ने बताया कि मामले में FIR फर्ज कर ली गई हैं, मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Share:

Next Post

वो जगह ... जहां नहीं चलती एक भी कार, 127 साल पहले लगी थी पाबंदी!

Mon Jun 17 , 2024
डेस्क: हमारी दुनिया इतनी विकसित और दौड़ती-भागती है कि हम कल्पना भी नहीं कर सकते कि कोई ऐसी भी जगह है, जहां आप मोटर गाड़ियां नहीं चला सकते. जहां आपको आने-जाने के लिए सिर्फ और सिर्फ बिना मोटर वाले वाहनों पर निर्भर रहना पड़े. अगर आप सोच रहे हैं कि वहां ज़िंदगी कैसी होगी, तो […]