बड़ी खबर राजनीति

भाजपा नेता Swapan Dasgupta राज्यसभा के लिए दोबारा मनोनीत, Mahesh Jethmalani भी बने सदस्य

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) ने स्वपन दासगुप्ता (Swapan Dasgupta) को राज्यसभा (Rajya Sabha) का दोबारा सदस्य मनोनीत(member nominated) किया है। उनके इस्तीफे के कारण उनकी सीट रिक्त हो गई थी। अब उन्हें बचे कार्यकाल यानी 24 अप्रैल 2022 तक के लिए फिर राज्यसभा सदस्य मनोनीत किया गया है। वरिष्ठ वकील महेश जेठमलानी (Senior Advocate Mahesh Jethmalani) को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया है।


दासगुप्ता ने इस साल मार्च में राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद भाजपा ने उन्हें पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में पार्टी का प्रत्याशी बनाया था। चुनाव में वे जीत नहीं सके। अब उन्हें दोबारा राज्यसभा के लिए नामित किया गया है।
वहीं राष्ट्रपति ने वरिष्ठ वकील महेश जेठमलानी को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया है। राष्ट्रपति कोविंद ने मनोनीत किया है। महेश जेठमलानी को दिवंगत सांसद रघुनाथ महापात्रा की रिक्त हुई सीट पर नामित किया गया है। महेश जेठमलानी राम जेठमलानी के बेटे हैं।

Share:

Next Post

जबलपुर में महिला को बंधक बनाकर दस दिनों तक गैंगरेप, मामला दर्ज 

Tue Jun 1 , 2021
जबलपुर । रांझी थानान्तर्गत दो बदमाशों (Two miscreants under rajhi) ने एक महिला का अपहरण कर एक घर में बंधक बनाकर महिला के साथ दस दिनों तक दुष्‍कर्म करते रहे, इसके बाद बदमाशों ने महिला के साथ मारपीट की और रिपोर्ट करने पर जान से मारने की धमकी देते हुए भाग निकले, महिला ने अपने […]