खेल

Boxam International Boxing Tournament : मनीष कौशिक ने जीता स्वर्ण

कॉस्टेलॉन। राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता मनीष कौशिक (Manish Kaushik) ने स्पेन के कास्टेलॉन में 35वें बॉक्सम इंटरनेशनल मुक्केबाजी टूर्नामेंट (Boxam International Boxing Tournament) के 63 किलोग्राम भार वर्ग के फाइनल में डेनमार्क के निकोलेई टी को 3-2 से हराकर स्वर्ण पदक जीता।

मनीष के स्वर्ण पदक सहित भारत ने 10 पदकों के साथ टूर्नामेंट का समापन किया। हालांकि विकास कृष्ण को 69 किग्रा के फाइनल में स्थानीय मुक्केबाज यौबा सिसोखो से 1-4 से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा। महिलाओं में एशियाई चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता पूजा रानी (75 किग्रा) को स्वर्ण पदक मुकाबले में अमेरिका की मेलिसा ग्राहम से 0-5 से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

अपना पहला सीनियर अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट खेल रहीं जैसमीन को फाइनल में यूरोपियन चैंपियन एर्मा टेस्टा के खिलाफ 0-5 से हार का मुंह देखना पड़ा। जैसमीन को रजत पदक मिला।

अन्य पांच रजत पदकों में सिमरनजीत कौर (60 किग्रा), मोहम्मद हुसामुद्दीन (57), आशीष कुमार (75 किग्रा), सुमी सांगवान (81 किग्रा) और सतीश कुमार (91 प्लस किग्रा) शामिल रहे। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद आशीष फाइनल मुकाबले से हट गए हैं और उन्हें रजत पदक दिया गया। इससे पहले छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरी कॉम (51 किग्रा) को अमेरिका की वर्जिनिया फुच्स से हार का सामना करना पड़ा। (एजेंसी, हि.स.)

Next Post

Corona ने तोड़ा Ashish के गोल्डन पंच का सपना, मैच से पहले हुए infected

Mon Mar 8 , 2021
मंडी। देश के मशहूर बाक्सिंग स्टार (Boxing Star) और ओलंपिक क्वालीफायर आशीष चौधरी (Ashish Chaudhary) के सपने को उस समय झटका लग गया। जब स्पेन में चल रही बॉक्सम बॉक्सिंग चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले (Boxing Boxing Championship Final) से ठीक पहले उनकी कोरोना सेंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। इस कारण देश सहित प्रदेश के लोगों […]